सोनिया गांधी ने बिहार में विपक्ष को एकजुट होने का दिया मंत्र, प्रवासी मजदूरों को बताया देश की रीढ़

लॉकडाउन 4 के बीचे में बिहार में सियासत तेज हो गई है. इस साल प्रदेश में होने में वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. एक तरफ राजनीतिक पार्टीयों के बीच में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. ऐसे में कई ऐसी पार्टीयां है जो अपने गठबंधन को मजबूत करने में भी जुटी है ताकि विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही वह कमर कस लें और चुनाव मैदान में उतर जाए. इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं से बात की. बिहार में महागठबंधन के साथी राजद, हम और रालोसपा के प्रमुख से उन्होंने बात की है.

बिहार महागठबंधन के साथी उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी यादव और जीतनराम मांझी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को वो सभी सुविधाएं नहीं मिल रही है जो मिलनी चाहिए थी. सोनिया गांधी ने सबकी बातों को सुनने के बाद कहा कि कामगारों को देश की रीढ़ बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर इस रीढ़ को बर्बाद कर रही है. उन्होंने कहा कि विपक्ष ऐसा नहीं करने देगा. सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात कही है. इस बैठक में यह तय हुआ कि बिहार विपक्ष के सभी दल मिलकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को पत्र लिखेंगे और बिहार के हक कीबात करेंगे. साथ ही यह भी कहा गया है कि बिहार में आंदोलन को लेकर रूप रेखा तैयार की जाएगी.

तेजस्वी यादव ने इस बैठक में कहा कि सभी विपक्ष को एक साथ मिलकर यह दवाब बनाना चाहिए कि गरीब परिवारों को अगले छह महिने तक आठ हजार रुपये प्रतिमाह नकद दिया जाए. तेजस्वी यादव ने श्रम कानूनों में बदलाव के प्रयास का भी विरोध किया जिसमें उन्होंने कहा कि यह कानून संसद भवन में चर्चा के बिना यह असंवैधानिक है.
स्त्रोतः-httphttps://www.jagran.com/bihar/patna-city-sonia-gandhi-recharges-bihar-grand-alliance-and-talk-to-tejaswi-yadav-jitan-ram-manjhi-and-upendra-kushwaha-20296857.htmls://www.jagran.com/bihar/patna-city-sonia-gandhi-recharges-bihar-grand-alliance-and-talk-to-tejaswi-yadav-jitan-ram-manjhi-and-upendra-kushwaha-20296857.html

अन्य समाचार