बिहार बोर्ड मैट्रिक के छात्रों को अभी और करना होगा इंतजार, इन कारणों से रिजल्ट में हो रही है देरी

बिहार बोर्ड मैट्रिक के छात्रों का इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले कई दिनों से छात्र रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में शुक्रवार की शाम के बारे में बताया गया था शाम को पांच बचे से लेकर छः बजे तक रिजल्ट प्रकाशित हो सकता है लेकिन रिजल्ट का प्रकाशन नहीं हो सका. अब मिल रही जानकारी के अनुसार रिजल्ट अगले दो या तीन दिनों में प्रकाशित हो सकता है.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि रिजल्ट जारी करने के लिए पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया का थोड़ा काम लंबित पड़ा है. उन्होंने कहा कि इसीलिए लिए इमसें थोड़ी देरी हो सकती है. उन्होंने साफ साफ कहा है कि प्रक्रिया पूरा होते ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. उन्होने यह भी बताया है कि रिजल्ट आने में 4 से 5 दिन का समय लग सकता है.

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट बिहार बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट Biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी करेगा. बोर्ड द्वारा यह बताया गया है कि वे इस साइट के माध्यम से ही रिजल्ट को देखें. रिजल्ट जारी होने के बाद हैवी ट्रैफिक के कराण वेबसाइट में अगर एरर आ रहा हो तो छात्र परेशान न हो अपने मोबाइल पर एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं.

अन्य समाचार