चेतावनी: भारतीय स्टेट बैंक ने दिया अपने ग्राहकों...

इस समय में साइबर धोखाधड़ी के बढ़ते हुए मामलैंको देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को सावधान रहने की चेतावनी दिया हैं। भारतीय स्टेट बैंक ने एक ट्वीट के माध्यम से कहा है कि लोग किस प्रकार नए वायरस का शिकार बन सकते हैं और इसके बारे में जानते हुए भी वे अभी तक अलर्ट नहीं हैं और हमेशा गलती करते हैं।

बहुत ही क्रिएटिव तौर से भारतीय स्टेट बैंक ने इसे तीन लोक में अलग अलग हिस्सा किया हैं, जिसमें पाताल लोक, धरती लोक और स्वर्ग लोग में विभक्त किया हैं। इसमें सामने आए ट्रोजन मैलवेयर व्यक्तियों का बैंक डिटेल्स को चोरी करने का काम करता हैं। इसमें डेबिट कार्ड नंबर,सीवीवी नंबर और बहुत सारी डेटा समलित हैं।
ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले अभी पहले से और अधिक एक्टिव हैं। लोगो को किसी भी फ्रॉड लिंक पर क्लिक ना करने की चेतावनी भी दिया गया हैं और किसी भी ऐप्स को या तो प्लेस्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड करने के बारे में बताया गया है।
की सहायता से लोगो को शिकार बनाया जाता हैं। इसके जरिए फेक एसएमएस भेज कर लोगो को किसे बड़े ऑफर के बारे में बताया जाता है और किसी अनजान लिंक पर क्लिक पर क्लिक करने या किसी ऐप को डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है और इसके बाद अकाउंट होल्डर्स को अपने पैसे से हाथ धोने पड़ जाते हैं।
जाने EMI से जुड़ी सभी जानकारी, RBI गवर्नल ने दी राहत
SBI के लिए सबसे बड़ी खबर, निपटाए ये सारे काम सिर्फ एक SMS से
अलर्ट: आधार कार्ड, बैंक अकाउंट और PAN कार्ड को लेकर किया गया, जाने सारी जानकारी

अन्य समाचार