जेपीयू व कॉलेज कर्मी गए सामूहिक अवकाश पर, किया प्रदर्शन

फोटो 23 सीपीआर 23

-25 फीसदी वेतन कटौती का विरोध कर रहे है शिक्षकेतर कर्मी
जागरण संवाददाता, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय एवं छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षकेतर कर्मी शनिवार को सामूहिक अवकाश पर थे। नियमित सरकारी कर्मी बिना सत्यापन के ही 25 फीसदी वेतन कटौती का विरोध कर रहे थे। हालांकि विश्वविद्यालय एवं कॉलेजों में संविदा कर्मी कार्यालय आए हुए थे। लेकिन उन्होंने भी कार्य नहीं किया। जेपीएम कॉलेज के कर्मियों ने कॉलेज परिसर में लगे जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।
पुलिस के साथ उलझे तीनों युवकों को भेजा गया जेल यह भी पढ़ें
जेपी विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष शिलानाथ सिंह एवं सचिव अभिषेक कुमार ने बतया कि सरकार के निर्देश पर विश्वविद्यालय एवं कॉलेज के कर्मचारियों का वेतन सत्यापन के लिए कोषांग का गठन किया था। दो साल पहले वेतन सत्यापन कोषांग ने वेतन सत्यापन किया लेकिन उसे लागू नहीं किया गया। अब सीधे 25 फीसदी वेतन काटा जा रहा है। इनसेट :
जेपीएम के कर्मियों को 20 महीने से नहीं मिल रहा है वेतन
जासं, छपरा : जेपीएम कॉलेज के शिक्षकेतर कर्मियों को 20 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। इससे कर्मियों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है।कॉलेज के कर्मी सुबोध श्रीवास्तव, सुजीत कुमार प्रभात, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, प्रमोद रंजन, मुकेश कुमार को वेतन नहीं मिल रहा है। प्राचार्य डॉ. मधुप्रभा सिंह को कई बार वेतन के लिए आवेदन दिया गया। लेकिन भुगतान नहीं हुआ। इनसेट :
राजेंद्र कॉलेज के कर्मियों को तीन साल से वेतन बकाया
जासं, छपरा : राजेंद्र कॉलेज के शिक्षकेतर कर्मियों को तीन साल से वेतन बकाया है। इस संबंध में राजेंद्र कॉलेज के कर्मी राजन राज ने जेपी विश्वविद्यालय के कुलसचिव को आवेदन देकर कहा है कि उनका वेतन अप्रैल 2018 से बकाया है। कर्मचारियों को कोविड - 19 के संकट में भी वेतन नहीं मिल रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन के आदेश के बाद भी प्राचार्य कर्मचारियों को वेतन नहीं दे रहे है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार