सीएम उद्धव ठाकरे की अपील पर 21000 से अधिक लोग कोरोना योद्धा बनकर लड़ाई में आये आगे कोरोना कहर : अब तक महाराष्ट्र पुलिस के 1,671 कर्मी अब तक महामारी की चपेट में आए, 18 ने गंवाई जान

कोरोना वायरस महामारी से मुकाबला करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील पर अपनी सेवा की पेशकश करने वाले 21,752 ''कोविड योद्धाओं' को ठाकरे ने शनिवार को पत्र लिखा और उनसे कहा कि उनके इस कदम से उन्हें ताकत मिली है। इस महामारी के खिलाफ वे जो काम करेंगे, वह ईश्वर और देश के प्रति सेवा होगी।

ठाकर ने पत्र में लिखा है, '' आप राज्य के हर नागरिक के साथ एक सिपाही की भांति जुड़ गये हैं। इस लड़ाई से आपके जुड़ जाने पर मुझे ताकत मिलती है। '' इस संघर्ष में ''कोविड योद्धाओं' के रूप में उतर जाने के ठाकरे के आह्वान पर तैयार 21,752 लोगों में से 12,203 मेडिकल पेशे से जुड़े लोग जैसे डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट, अर्धचिकित्साकर्मी, वार्ड ब्वाय, प्रयोगशाला तकनीशियन हैं और उनमें से कई ने राज्य के रेड जोन में काम करने की इच्छा प्रकट की।
मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, इन योद्धाओं में शिक्षक, सुरक्षागार्ड, सामाजिक कार्यकर्ता जैसे गैर मेडिकल क्षेत्र के लोगे भी हैं और उनकी संख्या 9,649 है।
बयान में कहा गया है, '' 3716 लोगों ने रेड जोन में काम करने की इच्छा प्रकट की है। मुम्बई में 3766 आवेदन मिले हैं जिनमें से 1785 मेडिकल क्षेत्र से हैं। उन्होंने महानगर में तैयार किये जा रहे विशाल कोविड सुविधा केंद्र में काम करने की इच्छा व्यक्त की है।''
कोरोना कहर : अब तक महाराष्ट्र पुलिस के 1,671 कर्मी अब तक महामारी की चपेट में आए, 18 ने गंवाई जान

अन्य समाचार