अहमदाबाद से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौत

औरंगाबाद। मुफ्फसिल थाना के परसडीह पंचायत के मध्य विद्यालय दोसमा क्वारंटाइन सेंटर में शनिवार को प्रवासी मजदूर इंदल सिंह (45 वर्ष) की मौत हो गई। परसडीह पंचायत के ममका गांव निवासी इंदल चार दिन पहले अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यहां पहुंचा था। वह 20 मई से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। उसकी मौत के बाद क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे अन्य लोग दहशत में हैं। उसका स्वॉब जांच के लिए भेजा गया है।

बीडीओ प्रभाकर कुमार सिंह ने बताया कि इस क्वारंटाइन सेंटर में 95 श्रमिक रह रहे हैं। औरंगाबाद प्रखंड प्रमुख दिलीप कुमार एवं मृतक के साला खुदवां थाना के मलवां गांव निवासी सुजीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार शाम इंदल की तबीयत खराब हो गई। उसे सदर अस्पताल लाया गया परंतु चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। उसे कय-दस्त की शिकायत थी। शनिवार की सुबह एक बार फिर तबीयत खराब हुई तो प्रमुख ने साढ़े आठ बजे अधिकारियों को फोन किया। उसे लेने के लिए एंबुलेंस नहीं पहुंची। कई अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई। मौत के बाद एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया परंतु यहां एक घंटे तक शव पड़ा रहा कोई हाथ लगाने को तैयार नहीं था। हंगामा के बाद एंबुलेंस से शव को उतारा गया। बाद में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। प्रमुख दिलीप कुमार एवं मृतक का साला सुजीत ने आरोप लगाया कि लापरवाही के कारण इंदल की मौत हुई है। कहा कि उसे जब शुक्रवार शाम इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था तो भर्ती क्यों नहीं किया गया। उसे क्वारंटाइन सेंटर क्यों भेज दिया गया।
प्रवासी श्रमिकों से सीएम ने पूछा हालचाल, कोई तकलीफ तो नहीं है न यह भी पढ़ें
बीडीओ प्रभाकर कुमार सिंह ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी इंदल सिंह की मौत हुई है। मौत का कारण कोरोना है या कुछ और यह जांच के बाद पता चलेगा। कोरोना जांच के लिए मृतक का सैंपल लिया गया है। जांच के लिए सैंपल पटना भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद जानकारी दी जाएगी।
उधर मध्य विद्यालय दोसमा क्वारंटाइन सेंटर में इंदल की मौत के बाद उसके स्वजन व ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। आरोप लगाया कि समय से इलाज नहीं कराने के कारण इंदल की मौत हो गई। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि सूचना के बाद एंबुलेंस को मध्य विद्यालय दोसमा क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया था। एंबुलेंस वहां 9.30 बजे पहुंच गई थी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार