LIVE CoronaVirus Patna Update: पटना में नौ नए मामलों के साथ 195 पहुंचा आंकड़ा, PMCH में पहली माैत

पटना, जागरण टीम। LIVE CoronaVirus Patna News Update: पटना में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को मिले नौ नए मामलों के साथ आंकड़ा 195 हो चुका है। इस बीच शनिवार को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। यह पीएमसीएच में कियी कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहली मौत है।

शनिवार को मिले नौ नए मामले
सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि पटना में शनिवार को कुल नौ नए मामले मिले। संक्रमितों में से तीन पटनासिटी अनुमंडल, तीन दुल्हिनबाजार और एक-एक मसौढ़ी, नौबतपुर और बिक्रम प्रखंड के थे। सभी लोग हाल ही में अन्य प्रदेशों से वापस आए हैं।
- पटना सिटी के आलमगंज थानान्तर्गत महाराजगंज में कानपुर से लौटे 45 वर्षीय पुरुष, सादिकपुर गुलजारबाग में दिल्ली से लौटे युवक और मालसलामी के रिकाबगंज में मुंबई से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को एनएमसीएच में भर्ती किया गया है।
- दुल्हिन बाजार क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मुंबई से 17 मई को आए सोनियावा गांव, कोलकाता से 15 मई को आए जीतन छपरा गांव निवासी युवक और गुजरात से जामनगर से 16 मई को आई धाना गांव टोला निवासी युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
- आठ दिन पूर्व सूरत से मसौढ़ी आई महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। 27 वर्षीय युवती 15 मई को पति व तीन बच्चों के साथ बाइक से सूरत से गांव पहुंची थी, लेकिन ग्रामीणों ने जब गांव में नहीं घुसने दिया तो वे क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे थे।
- नौबतपुर के रुस्तमगंज निवासी जिस युवक की शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई वह दो सप्ताह पहले मुंबई से आया था। उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था और चार दिन पहले तबियत खराब होने पर पटना भेजा गया था। इसके पूर्व प्रखंड में चार अन्य लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बिक्रम प्रखंड के सैदाबाद कनपा गांव में क्वारंटाइन युवक की तबियत बिगडऩे पर उसे पटना भेजा गया था।
पीएमसीएच में कोरोना से पहली मौत
पीएमसीएच में कोरोना से पहली मौत शनिवार को हुई। बुखार और सांस लेने में परेशानी के कारण सारण के मढ़ौरा निवासी एक व्‍यक्‍ित को 20 मई को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। शनिवार सुबह उसकी मौत होने के बाद दोपहर में पॉजिटिव रिपोर्ट आई। मृत कोरोना संक्रमित हाल ही में पत्नी-बच्चों के साथ कोलकाता से आया था।

अन्य समाचार