ईद के दौरान कायम रखे अमन का माहौल: डीएम

शिवहर। ईद- उल- फितर त्योहार के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने रविवार को बैठक की। इस दौरान धाíमक संगठनों के प्रतिनिधि बुलाए गए थे। डीएम ने कहा कि लॉकडाउन के मौजूदा वक्त को ध्यान में रखते हुए ईद का त्योहार मनाए। वहीं ध्यान रखें इस दौरान समाज में अमन कायम रहे।

वहीं दूसरी ओर एसपी संजय कुमार सिंह ने जिलावासियों से अपील की है कि पुलिस हर वक्त अवाम की सेवा में है। ईद का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं। कोरोना को भगाने के लिए सामूहिक जागरूकता की आवश्यकता है। साथ ही सबसे ज्यादा जरूरत है। लॉकडाउन की बंदिशों को पूरी जवाबदेही से निभाने की। ईद का त्योहार आपसी मिल्लत के साथ मनाएं लेकिन मास्क, शारीरिक दूरी सहित अन्य सावधानियां भूलें नहीं। आश्वस्त किया कि शिवहर जिला अमन का पक्षधर और संदेशवाहक रहा है। इसलिए अफवाहों से बचते हुए त्योहार को मनाएं जहां और जब भी पुलिस के सहयोग की दरकार हो त्वरित सेवा और समाधान को शिवहर पुलिस प्रशासन तत्पर है। डीएम अवनु कुमार व एसपी संजय कुमार ने जिलावासियों को ईद के मौके पर अग्रिम मुबारकबाद भी दिया। इनसेट..
स्वच्छ और निर्मल हुई मनुषमारा नदी की जलधारा यह भी पढ़ें
घरों में ही मनाएं ईद: इमाम
आज की ईद को लेकर जामा मस्जिद शिवहर इमाम मौलाना इस्माइल कादरी ने लोगों से गुजारिश की है कि गुजिस्ता दिनों में लॉकडाउन के पालन में जिस तरह हमलोगों ने सब्र का परिचय दिया है वह ईद में भी कायम रहे। मौजूदा नाजुक वक्त का ख्याल रखते हुए अपने घरों में ही ईद का मारुफ माहौल तैयार करें। बाजार, गलियों व चौराहों पर न जाएं। बच्चों को ईदी दें। यतीम वह गरीबों की मदद करें।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार