विशेषज्ञों ने बोला-11 दिन बाद नहीं आइसोलेशन की आवश्यकता

11 दिन बाद आइसोलेशन की आवश्यकता नहीं

संयुक्त रिसर्च पेपर नेशनल सेंटर फॉर इंफेक्शियस डिजीज एंड द एकेडमी ऑफ मेडिसिन के संक्रामक रोग विशेषज्ञों ने बोला कि संक्रमित को 11 दिन बाद आइसोलेशन की बजाय सामान्य ढंग से रह सकता है. इस आधार पर कोरोना मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. जबकि वर्तमान में रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद डिस्चार्ज किया जाता है.
45 फीसदी रिकवर हो चुके अब तक सिंगापुर में कुल 31,068 संक्रमितों में से करीब 45 फीसदी रिकवर हो चुके हैं जिन्हें अस्पतालों व क्वारंटीन सेंटरों से छुट्टी दे दी गई है. दूसरी ओर सरकार प्री-स्कूलों को दो जून से खोलने की तैयारी में जुटी है. इसके लिए शिक्षकों और संबंधित कर्मियों की जाँच कर रही है. इसमें प्री-स्कूल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं. अब तक कुल सात मुद्दे आ चुके हैं.
20 मई तक कोरोना वायरस समाप्त
अध्ययन के मुताबिक हिंदुस्तान से कोरोना वायरस के 20 मई तक समाप्त होने का अनुमान है. हाल ही सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आई रिपोर्ट में यह दावा किया है. अन्य राष्ट्रों के बारे में भी इसी तरह से अनुमान लगाया है. इसके अनुमान के लिए ससेप्टिबल इन्फेक्टेड रिकवर्ड (एसआईआर) मॉडल तैयार किया गया. इसके तहत भिन्न-भिन्न राष्ट्रों के संदिग्ध, संक्रमित व स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की है.

अन्य समाचार