राउंड फेस पर इस तरह करें ब्लश का इस्तेमाल, मिलेगा परफेक्ट लुक

लड़कियां अपना परफेक्ट लुक पाने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं। कपड़ों से लेकर हर एक्सेसरीज का चुनाव बड़े ध्यान से करती हैं। इसी के साथ ही मेकअप की मदद लेती हैं जो आकर्षक दिखाएं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि मेकअप का इस्तेमाल अगर फेस शेप पर ध्यान देकर किया जाए तो लुक में चार चाँद लग जाते हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए राउंड फेस पर ब्लश का इस्तेमाल करने से जुड़ी जरूरी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में। सही तरह से करें अप्लाई ब्लश को अपने चीकबोन्स पर बिल्कुल सही जगह से अप्लाई करें। सही जगह पर अप्लाई करने से आपका लुक निखरकर सामने आएगा। इसके लिए ब्लश को अपने चीक्स के थोड़ा सा नीचे ले अप्लाई करें और फिर इसे अपनी हेयरलाइन की तरफ एक्सटेंड करें।


जरूरी है ब्लेंडिंगब्लश को अप्लाई करने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड जरूर करें। राउंड फेस पर ब्लश अप्लाई करने के लिए upwards और outwards की तरफ ब्लश को ब्लेंड करें। यह आपको एक नेचुरल फिनिश देगा। शिमरी ब्लश को कहें ना राउंड फेस पर शिमरी ब्लश को अप्लाई ना करें। क्योंकि ब्लश के शिमरी पार्टिकल्स लाइट को रिफलेक्ट करते हैं और ऐसे में आपके चीक्स और भी अधिक राउंड नजर आएंगे। इसलिए बेहतर होगा कि सिर्फ मैट ब्लश ही अप्लाई करें।
इसका भी रखें ध्यानब्लश अप्लाई करते समय फिंगर टिप्स, स्वैब, कॉटन बॉल या मेकअप स्पॉन्ज का इस्तेमाल ना करें। हमेशा अच्छी क्वालिटी के ब्लश ब्रश का ही इस्तेमाल करें। हमेशा अपनी स्किन कॉम्पलेक्शन के अनुसार ही ब्लश का कलर चुनें।

अन्य समाचार