चकिया हॉल्ट पर ट्रेन के पायलट को उतार कर बनाया बंधक

बेगूसराय। चकिया हॉल्ट, बरौनी जंक्शन एवं बरौनी आउटर सिग्नल पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। ट्रेनों को काफी देर तक एक ही जगह रोकने एवं भोजन-पानी की व्यवस्था नहीं रहने के चलते यात्रियों ने हंगामा किया। मौके पर जीआरपी, आरपीएफ के अधिकारी पुलिस बल के साथ पहुंचे एवं मामले को शांत कराया।

सोमवार की सबह चकिया हॉल्ट पर लगभग एक घंटे से खड़ी श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने बरौनी की ओर से खाली आ रही श्रमिक ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रोकने के बाद श्रमिकों ने ट्रेन को चालक को कब्जे में लेकर नीचे उतारकर प्रदर्शन करने लगे। जानकारी अनुसार हथिदह की तरफ से श्रमिक स्पेशल ट्रेन पर यात्री सवार होकर आ रहे थे। संभवत सिग्नल नहीं मिलने की स्थिति में ट्रेन लगभग एक घंटे तक खड़ी रही। इसी बीच बरौनी की तरफ से श्रमिक स्पेशल ट्रेन को हॉल्ट पर पूर्व से खड़े श्रमिकों ने लाल गमछा दिखाते हुए पटरी पर खड़े हो गए। इसके बाद चालक ने अपनी सूझबूझ से ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रुकने के बाद श्रमिकों ने ट्रेन के चालक को नीचे उतार प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलते ही रेल पुलिस ने हॉल्ट पहुंचकर मामला शांत कराया और दोनों ट्रेनों को गंतव्य के लिए रवाना कराया गया। घटना की जानकारी देने से रेल प्रशासन और स्थानीय प्रशासन बचती रही।
भूमि विवाद में मारपीट में गई वृद्ध की जान, पोता घायल यह भी पढ़ें
रविवार को प्लेटफॉर्म संख्या पांच, छह एवं सात पर खड़ी श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने जमकर बवाल काटा। वे लोग ट्रेन को घंटों बरौनी जंक्शन पर खड़ी रखने एवं भोजन एवं पानी की मांग कर रहे थे। बताया जाता है कि प्लेटफॉर्म संख्या सात पर खड़ी रेवाड़ी-पूर्णिया श्रमिक स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म संख्या छह पर खड़ी एसएएसएन (केरल)-बरौनी जंक्शन एवं प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर खड़ी दिल्ली-डिब्रूगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर रहे प्रवासी कामगारों बरौनी जंक्शन पर घंटों ट्रेन को खड़ी रखने एवं भोजन पानी नहीं देने पर हंगामा करने लगे।
रेल सूत्रों के मुताबिक रेवाड़ी से पूर्णिया वाली ट्रेन दिन के 11 बजकर 35 मिनट पर बरौनी जंक्शन पहुंची। परिचालन विभाग की लापरवाही के कारण लगभग तीन घंटे बाद गंतव्य के लिए रवाना कराया गया। वहीं ट्रेन नंबर 04506 एसएएसएन (केरल)-बरौनी जंक्शन श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर बरौनी जंक्शन पहुंची और ढाई घंटे बाद उसे गंतव्य के लिए रवाना कराया गया। जबकि ट्रेन नंबर 04004 दिल्ली-डिब्रूगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन दिन के 11 बजकर 35 मिनट पर बरौनी जंक्शन पहुंची। उसे लगभग पौने दो घंटे बाद गंतव्य के लिए रवाना कराया गया। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर पंखा, वाटर बूथ में पानी की व्यवस्था नहीं रहने एवं उमस भरी गर्मी के कारण यात्रियों का धैर्य जवाब दे गया।
सोमवार की सुबह साढ़े सात बजे बरौनी जंक्शन के पश्चिमी आउटर पर दानापुर से आ रही ट्रेन रूकी। दानापुर जंक्शन से बरौनी जंक्शन 130 किलोमीटर का सफर तय करने में लगभग 12 घंटे लग गए। एक तरफ भीषण गर्मी एवं पैसेंजर ट्रेन में टॉयलेट एवं पानी तक की व्यवस्था नहीं होने से आउटर पर ट्रेन रुकते ही रेल यात्रियों ने जमकर बवाल किया। बरौनी, गढ़हरा आरपीएफ के पदाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे यात्रियों को समझाकर मामले को शांत कराया एवं परेशान कामगारों को नाश्ता, पीने का पानी उपलब्ध कराया। इसके बाद ट्रेन बरौनी जंक्शन पहुंची।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार