जिले को अब तक मिला तीन हजार पीपीई किट

औरंगाबाद। कोरोना के संक्रमण से बचाव में पीपीई किट काफी महत्वपूर्ण है। यह किट एक बार ही उपयोग में आता है। यह किट जिले में जिला स्वास्थ्य समिति को बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआइसीएल) के द्वारा आपूíत की जाती है।

जिला स्वास्थ्य समिति के जिला प्रबंधक डीपीएम डॉ. कुमार मनोज ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अबतक तीन हजार पीपीई किट उपलब्ध कराया गया है। दो हजार किट चिकित्सक एवं कोरोना संक्रमित मरीजों को क्वारंटाइन सेंटर तक लाने वाले अधिकारी और कर्मियों को उपलब्ध कराया गया है। एक हजार किट स्टॉक में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर चिकित्सक और कर्मियों को उपलब्ध कराया जाएगा। डीपीएम ने बताया कि जिन चिकित्सकों के द्वारा किट की मांग की जाती है उन्हें उपलब्ध कराया जाता है।
नक्सलियों ने जलाया था श्याम पेट्रोल पंप को यह भी पढ़ें
सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि जरूरत पड़ने पर जिला स्वास्थ्य समिति से पीपीई किट मांगी जाती है।
दवा के थोक विक्रेता मुन्ना प्रसाद ने बताया कि इस जिले में पीपीई किट की खरीद स्थानीय स्तर पर नहीं की जाती है जिस कारण मांग बहुत कम है। आपात स्थिति के लिए कुछ पीपीई किट मंगाकर रखे रहते हैं। सरकारी अस्पतालों में बीएमएसआइसीएल के द्वारा करने से हमलोगों के दुकानों से खरीद नहीं के बराबर होती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार