घरों में अदा किया नमाज, दूर से ईद मुबारक

अरवल : इस साल लॉकडाउन के वजह से ईद जैसे मुस्लिमों का यह खुशियों का त्योहार बड़े ही सादगी से लेकिन पूरी अकिदत के साथ मनाया गया!

इस बार मस्जिद और ईदगाहों में नमाज के लिए लोग नहीं गए। घर में नमाज अदा कर मुबारकवाद दी। गले मिलकर के रिवाज से भी लोग दूर रहे। इस दौरान न तो किसी बड़े नेता द्वारा उनलोगों के घर जाकर शुभकामना दी गई और नपहीं बड़े पैमाने पर सेवई खिलाने का भी आयोजन किया गया। कुछ घरों में सिर्फ घर के ही सदस्य आपस में मिलकर ईद की नमाज अदा किया। मस्जिदों में लॉकडाउन का पालन करते हुए सिर्फ पांच लोगों ने ही ईद की नमाज अदा किया। नमाज बाद गले मिलकर एक दूसरे को बधाई भी नहीं दे सके।, दुर से ही एक दुसरे को ईद की मुबारकबाद हाथ के ईशारे से दिए।.
दुरूस्त करें अस्पताल व्यवस्था, फोन पर दें परामर्श : डीएम यह भी पढ़ें
यहां तक की घर के अंदर में भी अपने सदस्यों ने भी आपस में गले मिलने से परहेज किया!
अरवल शहर के सभी मस्जिदों सहित बिभिन्न मुहल्लों लोग में पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन करते हुए शारीरिक दूरी के साथ ही ईद जैसे त्योहार मनाते हुए अल्लाह पाक से कोरोना जैसे बिमारी की खात्मा और मुल्क के आम अवाम की परशानियों को दूर करने के लिए भी दुआ मांगी गई ।
कांग्रेस पार्टी के जिला कोषाध्यक्ष एडवोकेट निसार अख्तर अंसारी ने बताया कि पहली बार उन्होंने ईद के मौके पर सिर्फ खाने पीने के सामानों के अलावा कुछ भी अन्य खरीदारी नहीं की है तथा अपने घर में ही, अपने घर के अन्य सदस्यों के साथ ईद की नमाज अदा किया और लोगों को ईद की मुबारकवाद दी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार