नक्सलियों ने जलाया था श्याम पेट्रोल पंप को

औरंगाबाद। गोह थाना के बेनी कैथी गांव के समीप निर्माणाधीन श्याम एचपी पेट्रोल पंप को नक्सली द्वारा जलाने की पुष्टि दाउदनगर एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने की। गोह थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देवहरा स्थित न्यू चिमनी भट्ठा के एक मजदूर से उसका मोबाइल लेकर श्याम एचपी पेट्रोल पंप के मालिक श्याम साव के मोबाइल पर कुख्यात नक्सली राजदेव यादव ने फोन कर 30 हजार रुपये लेवी की मांगा था। वह मोबाइल भी पुलिस जब्त कर लिया गया है। राजदेव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

कांड में अन्य आरोपित नेयामतपुर गांव निवासी बलिराम यादव एवं अरवल जिले के वंशी थाना क्षेत्र के बलॉरा गांव निवासी मनीष के प्रति साक्ष्य एकत्रित किया जा रहा है।

पुलिस ने आरोपित बलिराम यादव को हिरासत में लिया था, लेकिन साक्ष्य के अभाव में बंध पत्र भरकर थाना से ही मुक्त किया गया था। इस मौके पर पुलिस अंचल निरीक्षक पवन कुमार, गोह थानाध्यक्ष मनोज कुमार, हसपुरा थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
गौरतलब हो कि बीते 21 मई की रात लेवी को लेकर माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने नोजल मशीन को आग के हवाले कर दिया था। नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा था। पुलिस ने घटना कि लगातार छानबीन कर रही थी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार