अपराधियों की गोली के शिकार बने शांतनु यादव ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में रविवार की शाम अपराधियों की फायरिग में मौके पर ही दंपती की मौत होने के बाद गोली लगने से घायल एक पुत्र शांतनु यादव की भी इलाज के दौरान पीएमसीएच पटना में मौत हो गई। जिससे इस वारदात में मरने वालों की संख्या तीन तक पहुंच गई। इस फायरिग में घायल राजद नेता जेपी यादव का इलाज पीएमसीएच पटना में चल रहा है। इस बीच इस वारदात की सूचना मिलने के बाद सोमवार को मामले की जांच करने डीआइजी विजय कुमार वर्मा गोपालगंज पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी से इस वारदात की पूरी जानकारी लिया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

राजस्थान व मुंबई से लौटे तीन और प्रवासी मिले पॉजिटिव यह भी पढ़ें
रविवार की शाम रुपनचक गांव निवासी निवासी राजद नेता जेपी यादव, उनके पिता महेश यादव तथा मां संकेतिया देवी अपने घर के दरवाजे के पास आपस में बातचीत कर रही थीं। तभी दो बाइक पर सवार पांच अपराधी वहां पहुंच गए तथा राजद नेता जेपी यादव पर पिस्तौल से अंधाधुंध फायरिग शुरू कर दिया। इस फायरिग में गोली लगने से महेश यादव व संकेतिया देवी की मौके पर ही मौत हो गई तथा गोली लगने से राजेद नेता जेपी यादव घायल हो गए। लेकिन गोली लगने के बाद भी राजद नेता वहां से दक्षिण तरफ भाग कर घर के अंदर छिप गए। इस बीच फायरिग की आवाज सुन घर की छत से नीचे झांक रहे जेपी यादव के भाई शांतनु यादव को भी अपराधियों ने गोली मार दिया। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। बीस राउंड फायरिग करने के बाद दो अपराधी एक बाइक से तथा तीन अपराधी अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए। इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल जेपी यादव तथा इनके भाई शांतनु यादव को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। पीएमसीएच में इलाज के दौरान घायल शांतनु यादव की भी मौत हो गई। वहां से शांतनु यादव का शव सदर अस्पताल शव लाए जाने के बाद तीनों शवों का देर रात पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को शव को सौंप दिया गया। इस बीच तिहरे हत्याकांड की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को डीआइजी विजय कुमार वर्मा गोपालगंज पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी से इस वारदात के बारे में विस्तार से जानकारी लिया। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के साथ ही पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।
इनसेट
सदर अस्पताल में पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों ने किया नारेबाजी
मई में टूटा गर्मी का रिकार्ड, 43 डिग्री पहुंचा दिन का पारा यह भी पढ़ें
गोपालगंज : सदर अस्पताल परिसर में रविवार की रात करीब दस बजे अपराधियों की गोली का शिकार बने महेश चौधरी तथा इनकी पत्नी का शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लगाया गया। इस बीच काफी संख्या में ग्रामीण भी सदर अस्पताल पहुंच गए। पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीण अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बाद में एसडीपीओ नरेश पासवान के समझाने पर ग्रामीण शांत हो गए।
इनसेट
हथुआ इंस्पेक्टर के साथ ग्रामीणों ने किया धक्का मुक्की
गोपालगंज : सदर अस्पताल पहुंचे हथुआ इंस्पेक्टर अशोक कुमार को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने हथुआ इंस्पेक्टर अशोक कुमार से ग्रामीणों ने सदर अस्पताल परिसर में धक्का मुक्की करना शुरू कर दिया। हथुआ इंस्पेक्टर अशोक कुमार के साथ धक्का मुक्की कर रहे ग्रामीण पुलिस पर अपराधियों के साथ सांठगांठ करने का आरोप लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस अपराधियों को सरंक्षण देने का कार्य कर रही है।
इनसेट
डीएम की आदेश के बाद देर रात कराया गया शव का पोस्टमार्टम
गोपालगंल : रुपनचक तिहरे हत्याकांड में मारे गए दंपती का शव लेकर पुलिस सदर अस्पताल पहुंचे। इस बीच गोली लगने से घायल शांतनु चौधरी की मौत होने के बाद पटना से देर रात उनका भी शव सदर अस्पताल लाया गया। माता-पिता व पुत्र का शव सदर अस्पताल लाए जाने के बाद देर रात जिलाधिकारी अरशद अजीज के आदेश पर चिकित्सकों की टीम ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम किया। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश के बाद देर रात अपराधियों के गोली के शिकार बने तीन लोगों के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम होने के बाद हथुआ इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने तीनों मृतकों के शव को उनके स्वजनों को सौंप दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार