मलयालम फिल्म उद्योग के अंबानी है ये सुपरस्टार, राजा महाराज समान है लाईफ़ स्टाइल

प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता मोहनलाल का जन्म 21 मई, 1960 को केरल के एलंथूर में हुआ था। अभिनेता के साथ, वह एक निर्माता, गायक और थिएटर कलाकार भी हैं। मोहनलाल मलयालम फिल्मों का एक बड़ा नाम है। उनके पिता विश्वनाथन नायर एक महान वकील थे। उनकी शिक्षा तिरुवनंतपुरम में हुई थी। मोहनलाल को बचपन से ही कला पसंद थी। वे नाटकों में हिस्सा लेते थे।

फिल्म निर्माण और वितरण के अलावा, मोहनलाल का एक रेस्तरां और मसाला पैकेजिंग व्यवसाय भी है। उन्हें दक्षिण के अंबानी के रूप में भी जाना जाता है। मोहनलाल का दुबई में बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट है। उनका घर इमारत की 29 वीं मंजिल पर है। उन्होंने 2011 में घर खरीदा था। मोहनलाल के पास मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू, जगुआर और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी कारें हैं।
उनकी जीवनशैली किसी राजा महाराजा से कम नहीं है और सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपनी मेहनत से यह सब हासिल किया है। मोहनलाल की पहली फिल्म थी थार्नोटम जो 1978 में बनी थी लेकिन सेंसर बोर्ड की आपत्तियों के कारण कभी रिलीज़ नहीं हुई। इसके बाद, उन्हें पहली बार 1980 में फिल्म मंजिल वीरंजा पुक्कल से सफलता मिली।उन्हें इस फिल्म में एक खलनायक की भूमिका में देखा गया था। फिल्म एक ब्लॉकबस्टर हिट थी। इस फिल्म से मोहनलाल के सफल करियर की शुरुआत हुई।

उनकी बढ़ती लोकप्रियता का कारण यह था कि 1982 से 1986 के बीच उनकी फ़िल्में हर 15 दिन में रिलीज़ होती थीं। 1983 में, उन्होंने 25 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। 1986 उनके लिए सबसे अच्छे वर्षों में से एक था। उन्होंने फिल्म राजविन्टे माकन में डॉन की भूमिका निभाई जो आज भी सभी के जेहन में है।
2012 में, मोहनलाल को वर्ल्ड ताइक्वांडो द्वारा ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया गया था। इससे पहले, मोहनलाल एक पेशेवर पहलवान भी थे। मोहनलाल को 2001 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। मोहनलाल एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नौ बार राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इसलिए कई बार उन्हें सम्मानित भी किया गया है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी मोहनलाल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

अन्य समाचार