गोरा निखार पाने के लिए जरूरी नहीं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट, आजमाए बस यह एक चीज

सुंदरता हर महिला की चाहत होती हैं जिसे पाने के लिए वे बाजार में उपलब्ध कई महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। लेकिन इसका भी वह असर नहीं दिख पाता जो वे चाहती हैं। ऐसे में इन महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से अच्छा हैं घर में पड़े गेंहू के आटे की मदद ली जाए जो सस्ता होने के साथ ही कारगर भी साबित होता हैं। तो आइये हम बताते हैं आपको कि किस तरह गेहूं के आटे के इस्तेमाल से गोरा निखार पाया जा सकता हैं।


चेहरे की थकान दूर करने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच गेहूं के आटे में दो चम्मच दूध और गुलाब जल डालें। अब इन तीनों चीजों को मिक्स कर के गाढ़ा पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं। आटे से आपकी स्किन साफ हो जाएगी और टैन भी खत्म हो जाएगा, वहीं गुलाब जल आपकी त्वचा में एक नई जान भर देगा।हेल्दी स्किन के लिए हमारे त्वचा को भी जरूरी पोषण की आवश्यकता होती है। इसके लिए आप 4 चम्मच गेहूं के आटे में दो चम्मच गुलाब जल, एक अंडे का सफेद भाग, दो चम्मच शहद और थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। इस पैक को सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

ऑयली स्किन के लिए फेस पैकयदि आपकी स्किन ऑयली है तो एक कटोरी 4 चम्मच गेहूं के आटे में, 2 चम्मच गुलाब जल, 2 चम्मच दूध और 2 चम्मच शहद मिला लें। इन मिश्रणों को अच्छे से फेंट कर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। चेहरा साफ करने के बाद मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं।सनटैन हटाने का उपाय अगर आपको सनटैन की समस्या हो गई है तो चार चम्मच गेहूं के आटे में एक कप पानी डालकर पतला पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में हल्की मालिश करें। इसके बाद इसे 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरे पर हल्का सा स्क्रब करते हुए धोएं। अपनी रंगत में निखार लाने और टैन हटाने के लिए इस फेसपैक को हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं।

अन्य समाचार