51 साल की भाग्‍यश्री की तरह टोन लेग्‍स पाने के लिए ये 7 एक्‍सरसाइज घर पर ही करें

कैटरीना कैफ, शिल्पा शेट्टी और अन्य बी-टाउन की सेलेब्‍स की तरह, लॉकडाउन के दौरान मैंने प्‍यार किया की एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री भी खुद को फिट रखने के लिए होम वर्कआउट का सहारा ले रही हैं। फिटनेस फ्रीक भाग्‍यश्री रेगुलर अपने इंस्टाग्राम पर फिटनेस के वीडियो और फोटो पोस्ट करती रहती हैं, वह ऐसी एक्‍सरसाइज अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं जिन्हें आसानी से घर पर ही किया जा सकता हैं। हाल ही में पोस्ट किए गए एक वीडियो में, एक्‍ट्रेस ने पैरों और कोर को मजबूत बनाने वाली एक्‍सरसाइज को करते हुए शेयर किया है।

भाग्‍यश्री ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा, "चूंकि आपने मेरे साथ वर्कआउट करने का मजा लिया है और लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है, तो क्‍यों न, इस समय का इस्‍तेमाल हम ट्रांसफॉर्मेशन के लिए करें! हम एक साथ वर्कआउट करेंगे और बहुत कुछ ...।'' अगर आप भी अपनी लेग्‍स को 51 साल की भाग्‍यश्री की तरह टोन बनाना चाहती हैं तो इन एक्‍सरसाइज को जरूर करें।
जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है, वर्कआउट में 6 एक्‍सरसाइज के तीन सेट शामिल हैं: लंजेस और किक, साइड प्लैंक पल्स, बैक लेग एक्सटेंशन, सूमो स्क्वाट और बट किक्स, जंपिंग जैक और आरडीएल होल्ड, प्रत्येक में को लगभगर 20 बार करें। देखिए
Homeworkouts with me! Since you'll enjoyed doing the workouts with me and our lockdown has been extended, why don't we use this time for that healthy transformation! Join me and tag, so I can see and share! We'll workout together and much more, starting today! 3 Sets of 6 exercises each ➡️ Lunge & kick x 20 ➡️Side plank & pulse x 20 ➡️ Legextension x 20 ➡️Sumosquat buttkicks x20 ➡️Jumping jacks x 20 ➡️RDL holds 30s #homeworkouts #lockdown #exercise #mondaymotivation #fitness #justdoit #makeithappen #transformation
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on Apr 13, 2020 at 8:43am PDT

लंजेस
यह एक्‍सरसाइज, बॉडी के हिस्‍से की बड़ी मसल्‍स ग्रुप पर काम करती है, लीन मसल्‍स का निर्माण करता है और बॉडी फैट को कम करता है। यह बैलेंस, समन्वय और स्थिरता में भी सुधार करता है।
साइड प्लैंक पल्स
यह आपके कोर को मजबूत करता है और आपके कंधों और पैरों को भी टोन करता है। यह पीठ के निचले हिस्से के दर्द को कम करके आपकी पीठ की मसल्‍स को मजबूत बनाता है।
बैक लेग एक्सटेंशन
यह एक्‍सरसाइज क्वाड्रिसेप्स पर काम करती है और शरीर के निचले हिस्‍से को मजबूत और टोन करती है।
सूमो स्क्वाट
यह एक्‍सरसाइज इनर थाई, ग्लूट्स, क्वाड्रिसेप्‍स, हैमस्ट्रिंग, हिप फ्लेक्सर्स और काफ मसल्‍स पर काम करके शरीर की ताकत में सुधार करता है। साथ ही यह संतुलन और स्थिरता में भी सुधार करता है।
बट किक
बट किक एक पावरफुल एरोबिक मूवमेंट है जो विशेष रूप से आपके हैमस्ट्रिंग और ग्लूट मसल्स स्ट्रेंथ दोनों पर काम करता है, इससे आपके क्वाड्रिसेप्‍स पर स्ट्रेच आता है। बल्कि कार्डियोवस्कुलर सिस्टम पर भी काम करती है और अपने धीरज का निर्माण करता है।
जंपिंग जैक
एरोबिक्स और रेसिस्टेंस ट्रेनिंग का यह कॉम्बिनेशन ग्लूट्स, क्वाड्रिसेप्स और हिप फ्लेक्सर्स सहित हार्ट, लंग्‍स और मसल्‍स पर काम करता है। इस वर्कआउट में कंधे और पेट की मसल्‍स भी शामिल होती हैं। यानि यह टांगों के साथ-साथ पेट को भी टोन करती है। जी हां रेगुलर जंपिंग जैक करने से फैट बर्न करने में हेल्‍प मिलती है। तेजी से जंपिंग जैक करने से आपकी मसल्‍स को टोन करने में हेल्‍प मिल सकती है, जिससे हिप्‍स, थाई, शोल्‍डर और आर्म्‍स को सही शेप दिया जा सकता है।
आरडीएल होल्ड
यह ग्‍लूट्स, हैमस्ट्रिंग और पीठ के निचले हिस्से में ताकत बढ़ाती है। यह हिप स्थिरता और संतुलन में सुधार करता है। इस एक्‍सरसाइज को करते समय आप वेट भी ले सकती हैं।
Life should be like this, a series of magic moments. #TravelTuesday #traveldiaries #travel #gratitude #destination #chic #makeithappen #bethewomanyouwanttobe
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on Feb 3, 2020 at 8:30pm PST

अगर आप भी अपनी लेग्‍स को टोन करना चाहती हैं तो भाग्‍यश्री की बताई इन एक्‍सरसाइज को रोजाना घर पर कर सकती हैं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़े रहें।

अन्य समाचार