प्रखंडों में शिविर लगाकर मनरेगा जॉब कार्ड बनाने का कार्य शुरू

आरा। उप विकास आयुक्त हरिनारायण पासवान ने जिले के सभी प्रखंडों में शिविर लगाकर देश के विभिन्न राज्यों से भोजपुर पहुंचे प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से जॉब कार्ड बनाने का आदेश जारी किया है। आदेश के आलोक में बुधवार से जिले के सभी प्रखंडों में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी और पंचायत रोजगार सेवक के द्वारा शिविर का आयोजन शुरू कर दिया गया है। शिविर का आयोजन अगले एक सप्ताह तक जारी रहेगा। क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए प्रवासी मजदूरों को भी मनरेगा से जोड़ने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। इच्छुक सभी प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से जॉब कार्ड बनाने का काम होगा। अन्य कार्यों में दक्ष प्रवासी मजदूरों को भी रोजगार देने के लिए उनकी दक्षता तय करने का निर्देश दिया गया है।

भीषण गर्मी को देखते हुए नियमित विद्युत आपूर्ति करें यह भी पढ़ें
उप विकास आयुक्त ने कहा कि सभी प्रवासी मजदूरों को उनकी दक्षता के अनुसार जिले में कार्य उपलब्ध कराया जाएगा इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई। इस क्रम में कोईलवर प्रखंड के चांदी हाई स्कूल में कैंप लगाकर पीओ रमणी कांत की मौजूदगी में जॉब कार्ड बनाने का काम शुरू किया गया।
----
बॉक्स
---
25,000 से ज्यादा प्रवासी पहुंचे भोजपुर
आरा : देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 25,000 प्रवासी मजदूर भोजपुर पहुंच गए हैं। अभी और 25,000 प्रवासियों के यहां आने की संभावना व्यक्त की गई है। लिहाजा भोजपुर में 50,000 प्रवासी मजदूरों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन उन्हें काम देने की योजना की कार्य योजना तैयार करने में जुट गया है। सभी मजदूरों को उनकी कार्य दक्षता के अनुसार कार्य उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी रणनीति जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के नेतृत्व में बनाई जा रही है। जिसकी जिम्मेवारी उप विकास आयुक्त हरिनारायण पासवान को सौंपी गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार