भीषण गर्मी को देखते हुए नियमित विद्युत आपूर्ति करें

आरा। जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने भीषण गर्मी को देखते हुए विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को नियमित विद्युत आपूर्ति करने का निर्देश दिया है। साथ ही योजनाबद्ध तरीके से विद्युत संयंत्रों को दुरुस्त करने का फरमान जारी किया है।

आगामी कुछ दिनों में जिले में भीषण गर्मी, गर्म हवा और लू चलने का अलर्ट राज्य सरकार की ओर से जारी किया गया है। जिले के संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिया गया है। डीएम ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता निर्देश दिया है कि विगत कुछ दिनों से जिले में गर्म हवा और लू चलने के कारण भीषण गर्मी पड़ रही है। साथ ही मौसम विभाग द्वारा भी अगले कुछ दिनों तक तापमान के बढ़ने की चेतावनी दी गई है। जिले में बिजली विभाग द्वारा मरम्मत कार्य लगातार कराया जा रहा है, जिसके कारण कई इलाके में बिजली व्यवस्था अधिक समय तक बाधित रह रही है। जिसके कारण भीषण गर्मी में बिजली नहीं रहने के कारण आम जन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल आरा को निर्देश दिया गया कि जहां बहुत ज्यादा लोड शेडिग हो रहा है, वहां पर ही कम से कम विद्युत व्यवस्था बाधित हो इस प्रकार का कार्य योजना बनाकर कराएंगे। साथ ही आरा शहर में भीषण गर्मी पड़ने के कारण अगले कुछ दिनों तक विद्युत व्यवस्था सुचारू एवं नियमित रूप से बहाल रखेंगे, ताकि आमजन को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

-----
इनसेट
सिविल सर्जन को जीवन रक्षक दवाओं का भंडारण करने का आदेश
आरा: जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा भीषण गर्मी को देखते हुए सिविल सर्जन को जीवन रक्षक दवाओं का भंडारण करने का सख्त निर्देश दिया है, ताकि विपरीत स्थिति में हालात से निपटा जा सके। सीएस को भीषण गर्मी पड़ने के कारण जिले में संचालित सभी क्वारंटाइन कैंपों में आवासित व्यक्तियों के लिए ओआरएस की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निदेश दिया। मौसम विभाग द्वारा अगले 3- 4 दिनों तक तापमान में और वृद्धि होने की संभावना व्यक्त की गयी है। गर्मी एवं लू का सबसे ज्यादा प्रभाव पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक रहता है। इसके निमित्त सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि अपने- अपने क्षेत्र में माइकिग द्वारा पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक लोग अपने घरों में रहे, ताकि लू की चपेट में आने से बच सके।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार