आधार कार्ड से मिलेंगे 4 लाख, ऐसे करें अप्लाई...

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको पैसे कमाने का यह मौका दे रहा है आप अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए अपने घर बैठे 4 लाख रूपये कमा सकते हैं लेकिन कैसे आइए विस्तार से जानते है।

LIC बीमा बेचने के साथ-साथ छोटी बचत योजनाओं को भी संचालित करता इन्हीं छोटी योजनाओं के अंदर एक योजना है जिसकी हम बात कर रहे हैं, यह योजना सिर्फ पुरूषों के लिए है, जिनके पास आधार कार्ड है जिसमें LIC ने आधार स्तंभ (प्लान 843) लॉन्च किया है इस प्लान के तहत मिलने वाले लाभ में एड-ऑन राइडर्स के तौर पर डेथ और मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है।
टैक्स और निवेश एक्सपर्ट के अनुसार “एलआईसी आधार स्तंभ एक तरह से बीमा पॉलिसी है, जो बचत के साथ ही सुरक्षा जैसे फायदे देती है यह एक नॉन-लिंक्ड प्रॉफिट एंडाउमेंट एश्योरेंस लाइफ इंश्योरेंस प्लान है पॉलिसी के वक्त अगर पॉसिसी होल्डर ( policy holder ) की मृत्यु हो जाती है तो इस पॉलिसी के नॉमिनी को डेथ बेनेफिट मिलेगा वहीं अगर पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी मैच्योर हो जाती है तो मैच्योरिटी के बाद उन्हें एक लम-सम रकम भी मिलेगी .
8 साल से लेकर के 55 साल तक के व्यक्ति ले सकते हैं पॉलिसी .
यह पॉलिसी 8 साल से लेकर के 55 साल तक के पुरुष ले सकते हैं यह पॉलिसी 10 से 20 सालों के लिए मिलती है यानी कि मैच्युरिटी के वक्त व्यक्ति की उम्र 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए इस पॉलिसी में कम से कम 75 हजार रुपये का बेसिक सम एश्योर्ड है वहीं अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड तीन लाख रुपये है बेसिक सम एश्योर्ड पांच हजार रुपये के गुणांक में मिलता है।
हर दिन करना होगा 28 रूपये का निवेश
प्लान के लिए न्यूनतम सम एश्योर्ड 75,000 रुपए और अधिकतम सम एश्योर्ड 3,00,000 रुपए निर्धारित है इसके लिए आपको हर दिन इस पॉलिसी में सिर्फ 28 रुपये का निवेश करना होगा जिससे कि आपको करीब 4 लाख रुपये मिल सकते हैं 5 साल लगातार इंवेस्ट करने पर आपको लॉयल्टी इंसेटिव्स भी मिलेंगे।
मैच्युरिटी के वक्त इस हिसाब से मिलेंगे 3.97 लाख रूपये
वार्षिक प्रीमियमः 10,314 रुपए ( इस राशि का वार्षिक, मासिक, छमाही, तिमाही या फिर रोजाना भुगतान किया जा सकता है)
प्लान की समयावधि- 20 साल

अन्य समाचार