छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत गंभीर,18 दिन में दूसरी बार पड़ा दिल का दौरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत फिर से बिगड़ गई है। जोगी को बुधवार रात करीब 1 बजे दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उनकी हालत और ज्यादा गंभीर हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि उनका हार्ट और पल्स रेट स्थिर नहीं है। जोगी 9 मई से कोमा में हैं। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

श्रीनारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि रात को अचानक जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया था। हार्ट सर्जन समेत तमाम डॉक्टर जिसके बाद आईसीयू पहुंचे। तब से जोगी की हार्ट और पल्स रेट स्थिर करने की कोशिश की जा रही है।
इमली का बीज गले में फंस गया था 9 मई की सुबह पूर्व सीएम अपने घर के लॉन में इमली खाते हुए टहल कर रहे थे। उसी वक्त इमली का बीज उनके गले में फंस गया। जिसके चलते उनका बीपी गिरने लगा और उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया। इस दौरान उनकी पत्नी डॉ. रेणु जोगी ने प्राथमिक उपचार देकर उन्हें संभाला और अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने गले से बीज तो निकाल दिया, लेकिन इसके बाद जोगी कोमा में चले गए।
जोगी अभी भी अस्पताल में आइसीयू वॉर्ड में भर्ती हैं, और तब से जोगी की हार्ट और पल्स रेट स्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

अन्य समाचार