माधुरी दीक्षित ने इस तरह दिया पॉजिटिविटी का मैसेज, आप भी ये 5 टिप्‍स अपनाएं

कोरोना वायरस का संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है, उसको लेकर लोग काफी डरे हुए हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि दुनिया के पास इस खतरनाक वायरस का कोई इलाज नहीं है। इससे लोगों के मन में कोरोना को लेकर बहुत डर बैठ गया है कि कही वह कोरोना से संक्रमित न हो जाए। ऐसे में खुद को पॉजिटिव रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए बॉलीवुड सेलेब्‍स भी खुद को पॉजिटिव रखने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में एक्‍ट्रेस माधुरी दीक्षित ने पॉजिटिविटी फैलाने और इस अंधेरे के बीच आशा के दीपक जलाने के लिए #CandleOfHope नामक एक नया अभियान शुरू किया है। जी हां माधुरी पॉजिटिविटी के लिए एक नए टीकटॉक वीडियो में, कैंडल के साथ डांस कर रही है।

#CandleOfHope और #WholesomeMemes प्लेटफॉर्म पर ट्रेंड कर रहे हैं, जहां सेलिब्रिटी और क्रिएटर्स आशा फैलाने के लिए वीडियो बना रहे हैं और पॉजिटिविटी फैला रहे हैं। इसके लिए वह बेहतरीन कंटेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं।
इस बीच माधुरी ने अपनी पहली सिंगल 'कैंडल' के साथ सिंगिंग की दुनिया में कदम रखा है। गाने के बारे में बात करते हुए, एक्‍ट्रेस ने कहा: "'कैंडल' अब तक की मेरी जर्नी की झलक दिखाती है, जो आश्चर्य, संघर्ष, उत्सव और आत्मा-खोज से भरा हुआ है। लेकिन एक चीज जो इस जर्नी को एक साथ जोड़ती है वह है प्यार और आशा, कि सब कुछ सही कारणों से होता है।''
Join me in the #CandleOfHope challenge on Tiktok and together let's spread love, hope & positivity ♥️✨
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on May 27, 2020 at 3:36am PDT

वह उम्मीद करती है कि "कैंडल" अपने फैंस को मजबूत बने रहने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा, चाहे वे किसी भी बाधा का सामना करें"। आप भी खुद को पॉजिटिव और खुश रखने के लिए माधुरी की तरह कुछ टिप्‍स को अपना सकते हैं। आइए ऐसे ही कुछ टिप्‍स के बारे में जानें।
कुकिंग करें
Here’s to hope, positivity & some sweetness in everyone’s life! #HappyEaster to you all❤️
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on Apr 11, 2020 at 11:58pm PDT

कुछ दिनों पहले माधुरी ने कुकिंग करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें वह अपने फैंस को #ChocolateChipCookiesWithGinger रेसिपी बनाने का तरीका बता रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा, ''यहां आशा, पॉजिटिविटी और सभी के जीवन में कुछ मिठास है! जी हां आप भी अपने खाली समय में उन चीजों को प्राथमिकता देनी चाहिए, जिनसे आपको खुशी मिलती है जैसे कुकिंग। खुश रहने से आप हमेशा पॉजिटिव रहते हैं।
चेहरे पर मुसकुराहट रखें
It was such a pleasure to be at the trailer launch of Guns Of Banaras. Congratulations to Rikkuji and my best wishes to @karannathofficial and the entire team. Wishing this movie the best and hope it's a stunning success.
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on Feb 13, 2020 at 6:39am PST

माधुरी दीक्षित के चेहरे पर हमेशा एक प्‍यारी सी स्‍माइल रहती हैं। उनकी तरह आप भी अपने चेहरे पर मुस्‍कान लगाकर खुद को हमेशा पॉजिटिव रख सकती हैं। यहां तक कि इस समय भी आप अपने चेहरे पर मुस्‍कान से खुद को पॉजिटिव रख सकते हैं। जी हां कोई भी कंडीशन हो हमेशा अपने चेहरे पर एक स्माइल को बनाकर रखें, क्योंकि एक प्यारी से मुस्कान आपके लिए भी और आपके साथ रहने वालो के लिए भी किसी दवाई से कम नहीं होती है। ये आपकी पॉजिटिविटी को बनाये रखेगा क्योंकि हंसते हुये चेहरे के पास हर कोई बैठना पसंद करता है।
रोजाना वर्कआउट करें
Staying fit & healthy during this time is very essential. It doesn’t matter if the gyms are closed, we can make use of the stuff at our homes & workout. We can stay fit with simple exercises also. So here’s my workout from home video!
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on Apr 13, 2020 at 12:24am PDT

डिप्रेशन और नेगेटिव सोच से बचने के लिए एक्‍सरसाइज हमेशा से ही मददगार होती है। इसलिए रोजाना कम से कम 30 मिनट अपने शरीर को जरूर दें और इसमें अपना मनपसंद वर्कआउट करें। हालांकि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते आप घर से बाहर नहीं जा पा रही हैं। लेकिन आप माधुरी की तरह घर में ही खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज कर सकती हैं। इसके अलावा योग को भी जीवन को पॉजिटिव रखने के लिए मददगार माना जाता है।
डांस से रहें पॉजिटिव
What better way to spend time at home than doing something you love so much! Here's the second session of my Kathak riyaz??
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on Apr 19, 2020 at 1:37am PDT

कुछ दिनों पहले माधुरी ने अपने इंस्‍टाग्राम पर कथक रियाज करते हुए एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा था, ''घर पर समय बिताने का इससे बेहतर तरीका क्या है जिससे आप बहुत प्यार करते हैं!'' डांस एक ऐसी थेरेपी है जिससे ब्रेन एक्टिव तो रहता ही है साथ ही नसें भी खुलती हैं। जी हां अगर आप ऐसा महसूस कर रहे हैं कि बहुत दिनों से आप बहुत नेगेटिव हो गए है, तो आपको डांस करना चाहिए। जी हां, डांस करने आपका मूड बेहतर होता है। इससे उदासी और डिप्रेशन दूर होता है और आप खुशी महसूस करते है।
Pet के साथ समय बिताएं
The one who's always by my side, the one who always entertains me, my favourite dancing partner and the one who always brings a smile on my face - My mellow Carmelo?❤️ #NationalPetDay
A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on Apr 11, 2020 at 1:00am PDT

माधुरी दीक्षित की तरह अपने pet के साथ समय व्‍यतीत करके आप भी खुद को पॉजिटिव रख सकते हैं। जी हां अगर आपके पास एक pet है और जब कभी आप तनाव में होते हैं या नेगेटिव विचार आने लगते हैं तो उसके साथ टाइम बिताने से आपका तनाव अपने आप ही गायब हो जाता है। आपका ब्रेन भी हल्का रहता है। ऐसा ब्रेन में सेरोटोनिन और डोपामाइन के लेवल के बढ़ने के कारण होता है जो तनाव को कम करने वाले हार्मोन हैं।
आप भी इस समय के दौरान माधुरी दीक्षित की तरह इन उपायों को अपनाकर पॉजिटिव रह सकते हैं। तो देर किस बात की पॉजिटिव रहने के लिए इन टिप्‍स को आज ही आजमाएं। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़े रहें।

अन्य समाचार