Coronavirus: फेफड़ों के रोगी जरूर करें इन चीज़ों का सेवन,कोरोना समेत कई बीमारियां रहेंगी दूर

लहसुन के अंदर कई सारे विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं। लहसुन औषधीय गुणों से भरपूर होता है। यह न सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बढ़ाता है बल्कि स्वास्थ्य के लिए काफी ज्यादा लाभदायक भी माना जाता है। लहसुन इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है और उससे होने वाले संक्रमण से भी बचाव करता है क्योंकि लहसुन एंटीबायोटिक गुणों से भरपूर होता है। इसलिए दिल से जुड़ी बीमारी वाले मरीज इसका नियमित सेवन कर सकते है।

इसके अलावा नियमित तौर पर 10 12 तुलसी के पत्ते 23 काली मिर्च और एक टुकड़ा अदरक का लें और अब दो कप पानी में उबालें ठंडा हो जाए। तो उसमें शहद मिलाएं और उसका सेवन करें ऐसे करने से फेफड़ों में इन्फेक्शन की समस्या काफी हद तक दूर हो जाती है।
मुनक्का के कुछ दानों को लेकर रात में सोने से पहले पानी में भिगो दें और सुबह उठने के बारे में के बीजों को निकाल दे वो मुनक्का खा ले और उसका पानी भी पी ले नियमित रूप से ऐसा करने से फेफड़े मजबूत होते हैं।
अजीर का सेवन करना सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। लेकिन आप फेफड़ों को हमेशा स्वस्थ रखना चाहते हैं तो नियमित रूप से पांच से छह अंजीर एक गिलास पानी में डालकर कैसे उबालें और दिन में दो बार इसका सेवन करें ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा फायदा मिलेगा।

अन्य समाचार