शैलेंद्र हत्याकांड में चंडी के गदनपुरा निवासी युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, हरनौत (नालन्दा) : कल्याण बिगहा ओपी क्षेत्र में गत 15 मार्च को हुई नालन्दा थाना क्षेत्र के नीरपुर गांव निवासी शैलेन्द्र कुमार की हत्या की गुत्थी सुलझाने के करीब नालन्दा पुलिस पहुंच गई है। हत्याकांड से जुड़े मिले विज्ञानी साक्ष्य के आधार पर कई थानों की

पुलिस टीम ने गुरुवार को छापेमारी कर चंडी थाना क्षेत्र के गदनपुरा निवासी अखिलेश कुमार उर्फ पंडित को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि इसे पहले भी इसे हिरासत में लिया गया था, लेकिन उस बार छोड़ दिया गया था। दूसरी बार गिरफ्तारी होने पर यह माना जा रहा है कि पुलिस को इसके खिलाफ महत्वपूर्ण साक्ष्य हासिल हुआ है। मृतक शैलेन्द्र कुमार एवं उसके ससुर की गाढ़ी दोस्ती गिरफ्तार बदमाश के साथ थी।
विश्व माहवारी दिवस : शर्म नहीं सम्मान है यह औरत की पहचान है यह भी पढ़ें
अनुसंधान के दौरान यह पाया गया कि रविवार 15 मार्च को 35 वर्षीय शैलेन्द्र कुमार चंडी थाना क्षेत्र के भगवान पुर गांव में अपने ससुराल में था। ससुराल वालों के मुताबिक वह यहां से सुबह करीब 11 बजे निकला था। पुलिस का कहना है कि उसी दिन उसके बैंक खाते से दस हजार रुपये चंडी अस्पताल के निकट एक साइबर कैफे के माध्यम से निकाली गई। अब खाते में कुछ ही राशि शेष है। राशि निकासी के वक्त बदमाश का लोकेशन भी साइबर कैफे के पास ही पाया गया था। इसी दिन शाम चार से पांच बजे के बीच अंतिम बार चंडी के जैती पुर चौराहा पर देखा गया था।
जैती पुर चौराहा होकर ही हरनौत के लिए एनएच 30 ए निकलती है। जैतीपुर से हरनौत रोड होकर ही दयाल पुर के निकट से गदन पूरा जाने की सड़क निकली है। शैलेन्द्र की हत्या इसी रात हुई और शव कल्याण बिगहा ओपी क्षेत्र में फेंक दिया। शव बरामदगी के दुसरे दिन उसकी पहचान कर ली गयी थी। जिस कथित बदमाश की गिरफ्तारी हुई है उसे शैलेन्द्र एवं इसके ससुर संजय महतो द्वारा कई लाख रुपए मदद दिए जाने की बात पुलिस को बताई गई है।
-----------------------जमीन अधिग्रहण के एवज में मिली थी रकम
-------------------- - -------
नीरपुर में सड़क के लिये जमीन अधिग्रहण के एवज में चार साल पहले शैलेन्द्र को चार लाख 21 हजार रुपए मिले थे। इसके मंद बुद्धि का नाजायज फायदा उठा जिसने चाहा उससे रुपये ऐंठते रहे। हत्या होने से पहले उसने दस हजार रुपये निकाला था। हत्या में लोकल कनेक्शन के बिदु पर पुलिस शुरु से ही आगे बढ़ रही थी जिसमें सफलता मिलती दिख रही है।
याद दिला दें,हरनौत थाने के कल्याण बिगहा ओपी क्षेत्र के सिरसी-बराह गांव के खन्धे से शैलेंद्र की शव बरामद हुई थी। बरामदगी के दूसरे दिन शव की पहचान उसके ससुर चंडी के भगवान पुर निवासी संजय कुमार ने की थी। नालन्दा थाना क्षेत्र के नीरपुर निवासी राजनंदन चौधरी के छोटा पुत्र 35 वर्षीय शैलेन्द्र कुमार की तीसरी शादी सालभर पहले चंडी-भगवान पुर में हुई थी। वह मंदबुद्धि टाइप था। इस कारण पूर्व की दोनों पत्नी इसे छोड़ कर दूसरी जगह शादी कर ली। इसके कोई संतान नहीं है।
मारा गए युवक का ननिहाल चंडी के मुड़ला बिगहा में था। बहन विशुनपुर में ब्याही है। बताया गया कि वह अक्सर रिश्तेदारों के यहां घूमता रहता था। इसके मां-पिता की मौत पहले ही हो चुकी है। गांव पर करीब तीन बीघे जमीन इसके हिस्से आता है। बड़ा भाई घर सम्भालता है। पुलिस के मुताबिक वह भी मंद बुद्धि है। हत्या की वहज रुपये का लेनदेन ही माना जा रहा है। कल्याण बिगहा ओपी प्रभारी कामेश्वर सिंह ने बताया कि पूछताछ चल रही है। कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार