एक्सपर्ट्स ने किया दावा, कांगड़ा चाय बचाएगी आपको कोरोना के इस खतरनाक संक्रमण से

कोरोना वायरस इन्फेक्शन का सामना करने के लिए शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए टी-एचआईवी दवाइयों का सेवन करना बेहद कारगर माना जा रहा है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ले रोग प्रतिरोधक शक्ति यानी कि आपके शरीर का इम्यून सिस्टम बढ़ाने के लिए दवाइयों को बेहतर बताया है। लेकिन इन सबके बीच हर्बल तरीके से यूनिटी बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। इससे जुड़ा एक और नया खुलासा हुआ है जी हां इस बात का दावा किया जा रहा है कि भारत में पैदा होने वाली कांगड़ा चाय आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होती है।

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में स्थित हिमालय के संस्थान के डायरेक्टर डॉ संजय कुमार ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान इस बात को बताया है कि एंटी एचआईवी दवाइयों की तुलना में कांगड़ा चाय में मौजूद केमिकल सिमिलिटी को बढ़ाने और कोरोना वायरस को रोकने के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होते हैं।
गौरतलब है कि भारत के स्वास्थ्य विभाग के कई आयुष मंत्रालय ने जिन जड़ी बूटियों की सलाह दी है। उनमें हर हर्बल ब्लैक टी शामिल है रिसर्च के मुताबिक हर्बल चाय कोविड-19 इंफेक्शन सुरक्षा से निजात दिलाने के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है।

अन्य समाचार