सरपट दौड़ने लगी ऑटो, गाइडलाइन के अनुरूप हो रहा परिचालन

जहानाबाद । सवारी के इंतजार में चौक चौराहे पर खड़े ऑटो , सवारियों को बैठाने की होड, बीच-बीच में सवारी और चालकों के बीच नोकझोंक का दीदार हुए लंबे दिन बीत गए थे। नगर सेवा के ऑटो बंद रहने से एक अलग तरह की सूनापन देखा जा रहा था। लेकिन शुक्रवार से आवश्यक निर्देश के साथ जिला प्रशासन द्वारा ऑटो के परिचालन की स्वीकृति दे दी गई ।

लॉकडाउन में धीरे-धीरे हर क्षेत्र में लोगों को राहत मिलने लगी है। लंबे दिनों से ऑटो के परिचालन बंद रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। हालांकि परिचालन के पहले दिन ऑटो चालक आवश्यक निर्देशों का अनुपालन करते दिख रहे थे।जगह-जगह पर पुलिसकर्मी भी इस
मारपीट की घटना में प्राथमिकी दर्ज यह भी पढ़ें
बात की जानकारी हासिल करने में लगे थे कि कहीं ऑटो चालकों द्वारा नियमों की अवहेलना नहीं हो। ऑटो का परिचालन हो जाने से शहर के अंदर एक स्थान से दूसरे स्थान आने जाने में लोगों को सहूलियत होने लगी। जिसके कारण बाजारों में भी रौनक बढ़ गई है। अधिकांश ऑटो पर
नियमों के अनुरूप दो सवारी हीं बैठाए जा रहे थे। इस बीच कुछ ऑटो चालक दो से ज्यादा सवारी भी बैठा रहे थे। शुक्रवार को बाजारों में चहल पहल इस कदर था कि शारीरिक दूरी का अनुपालन संभव नहीं हो पा रहा था। शहर के प्रम़ुख स्थानों पर पुलिस द्वारा बाइक चलाने वालों के हेलमेट की जांच की जा रही थी। जो लोग हेलमेट का उपयोग नहीं कर रहे थे उन्हें चेतावनी दी जा रही थी। इतना ही नहीं कहीं कहीं बाइक की डिक्की की भी जांच की जा रही थी।
सब्जी मंडियों से लेकर अन्य दुकानों में लोगों की भीड़ सुबह से ही लगी थी। प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे रियायत बढ़ा रही है तो वही आम लोग लापरवाही का ग्राफ कहीं तेजी से बढ़ाने में लगे हैं।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिग कर सीएम ने ली जिले की हालात की जानकारी यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार