रुपचनक में धरना दे रहे राजद विधायक सहित दो दर्जन कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में

गोपालगंज : हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में रविवार की हुए तिहरे हत्याकांड को लेकर जिले में राजनीति का तापमान चढ़ गया है। तिहरे हत्याकांड में आरोपित जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय की गिरफ्तारी को लेकर हालांकि शुक्रवार को अपनी घोषणा के बाद भी सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तो हथुआ नहीं पहुंच पाए। लेकिन राजद कार्यकर्ताओं ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया। इस दौरान रुपनचक गांव में धरना दे रहे राजद विधायक मोहम्मद नेमतुल्ला, राजद जिलाध्यक्ष राजेश सिंह कुशवाहा सहित दो दर्जन कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि इन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

घर से लापता किशोर की गला रेत कर हत्या, पोखरा से शव बरामद यह भी पढ़ें
रुपनचक गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में आरोपित जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पटना से गोपालगंज तक मार्च करते हुए हथुआ में धरना देने का ऐलान किया था। इस ऐलान के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया। हथुआ अनुमंडल क्षेत्र में जगह-जगह बैरिकेंटिक कर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया। हालांकि तेजस्वी यादव जिले में नहीं पहुंच सके। इसी बीच राजद विधायक महम्मद नेमतुल्ला व राजद जिलाध्यक्ष राजेश सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रुपनचक गांव पहुंच कर धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं आपराधिक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साधते हुए तिहरे हत्याकांड में आरोपित जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय को गिरफ्तार करने की मांग किया। इस बीच राजद कार्यकर्ताओं के धरना देने की सूचना मिलने पर एसडीओ हथुआ अनिल कुमार रमन के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने विधायक नेमतुल्लाह, राजद जिलाध्यक्ष राजेश सिंह कुशवाहा सहित दो दर्जन राजद कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में इन्हें रिहा कर दिया गया।
इनसेट
तेजस्वी यादव को गोपालगंज आने से रोकने पर साधा निशाना
बिजली कटौती के खिलाफ मटिहनिया सल्लेहपुर के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन यह भी पढ़ें
गोपालगंज : एक तरफ तिहरे हत्याकांड में आरोपित जदयू विधायक की गिरफ्तारी की मांग लेकर राजद विधायक के नेतृत्व में राजद कार्यकर्ता रुपनचक गांव में धरना पर बैठे थे। वहीं दूसरी तरह तेजस्वी यादव को गोपालगंज आने से रोकने के खिलाफ राजद प्रदेश महासचिव पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू ने जिले की सीमा पर राजद कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार पर पूरी तरह अपराधियों का कब्जा हो गया है। अपराधियों के दबाव में नेता प्रतिपक्ष को गोपालगंज आने से रोका गया जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार जानबूझ कर अपराधियों को बचाने का काम कर रही है। धरना देने वालों में राजद के प्रधान महासचिव इम्तेयाज अली भुट्टो, युवा राजद के प्रदेश सचिव गुफरान राशिद मिटू, राज यादव, जिला सचिव अनिल कुमार प्रजापति, मो. सोनू, पिटू यादव, उपेंद्र यादव सहित तमाम कार्यकर्ता शामिल रहे।
इनसेट
धरना देने जा रहे राजद कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने रोका
विजयीपुर(गोपालगंज) : तिहरे हत्याकांड में आरोपित जदयू विधायक की गिरफ्तारी को लेकर रुपनचक गांव में धरना देने जा रहे राजद कार्यकर्ताओं ने प्रशासन ने परसा पुल पर रोक दिया। शुक्रवार को सुबह दस बजे राजद जिला उपाध्यक्ष सुनील यादव ,रामनक्षतर यादव, पारस यादव, अनीश उर्फ बेचन यादव अपने अपने समर्थकों के साथ परसा पुल के पास पहुंचे थे। तभी इन लोगों को रोक दिया गया। थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि हथुआ थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है। जिसके कारण राजद कार्यकर्ताओं को आगे नहीं जाने दिया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार