दिल्ली सरकार स्कूल-कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं, पढ़े

लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को पूरा होने जा रहा है. हरियाणा, गोवा समेत कई प्रदेश कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन बढ़ाना चाहते हैं.

हालांकि अगले चरण में दिल्ली को शॉपिंग मॉल, धर्मस्थल व मार्केट के समय बढ़ाने को लेकर राहत मिल सकती है. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, इसके लिए प्रदेश सरकार प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजेगी.
स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं: दिल्ली सरकार स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघर अभी खोलने के पक्ष में नहीं है. सैलून खोलने पर उसके निगरानी व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कराने को लेकर सरकार में एकमत नहीं है. शनिवार को इस पर फिर चर्चा होगी. उसके बाद केन्द्र को सुझाव भेजे जाएंगे.
वहीं, हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को कहा, अधिक छूट देने से मुद्दे बढ़ सकते हैं क्योंकि अभी जिस पड़ाव पर कोरोना वायरस का प्रकोप है, ऐसे में लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए.
जिम-होटल खुलें: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, कोरोना के मुद्दे बढ़ते जा रहे हैं, इसलिए लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ाया जाना चाहिए. हालांकि सावंत ने प्रदेश में जिम व होटल खोलने की इजाजत देने की भी मांग की.
उत्तराखंड भी पक्ष में : पश्चिम बंगाल व हिमाचल प्रदेश लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है तो उत्तराखंड कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन बढ़ाना चाहता है. झारखंड में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. यह इशारा सीएम हेमंत सोरेन ने दिए हैं. उन्होंने कहा, लॉकडाउन में ढील की जल्दबाजी नहीं है. कर्नाटक ने भी केन्द्र से जल्द स्कूल खोलने की इजाजत मांगी है.
मोदी से मिले शाह : गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की व उन्हें मुख्यमंत्रियों के विचारों से अवगत कराया. माना जा रहा है कि अधिकांश सीएम लॉकडाउन जारी रहने लेकिन जनजीवन चरणबद्ध ढंग से पटरी पर लौटने के पक्ष में हैं.

अन्य समाचार