भोजपुर निवासी एंबुलेंस चालक समेत सात संक्रमित

- जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 40

- एक सप्ताह में बंगाल के दो संक्रमित मिले - भोजपुर जिला निवासी एंबुलेंस चालक का भी रिपोर्ट पॉजिटिव संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज का मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इधर पांच दिनों से लगातार नए मरीज मिल रहे हैं। खासकर भोजपुर से आए एंबुलेंस चालक व स्वास्थ्य कर्मी के संक्रमित होने से लोग भयभीत हैं। शुक्रवार को मिले नए मरीजों में प्रवासी श्रमिक हैं और उनके संपर्क में आने वाले लोग हैं। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सात लोगो में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इनमें से पांच प्रवासी श्रमिक, एक एंबुलेंस चालक है व एक एक उत्तर दिनाजपुर, बंगाल निवासी युवक है। एंबुलेंस चालक भोजपुर का रहने वाला है, वह हाल ही में बहादुरगंज आया था। इसके साथ एंबुलेंस पर तैनात ईएमटी का भी तीन दिन पूर्व रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। सभी संक्रमित मरीजों को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के रूलर हेल्थ सेंटर महेशबथना स्थित आइसोलेट किया गया है।
भाजपा आईटी सेल के जिला कार्यसमिति व विस प्रभारियों की घोषणा यह भी पढ़ें
एन मरीजो में किशनगंज प्रखंड का एक, बहादुरगंज का दो, पोठिया को दो, भोजपुर जिले का एक और एक बंगाल के उत्तर दिनाजपुर का है। यह जानकरी देते हुए जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम डॉ. मोनाजिम ने बताया कि भोजपुर जिला निवासी मरीज कुछ दिन पूर्व बहादुरगंज आया था। इससे पूर्व में भोजपुर जिले के एक स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाया गया था, जिसके संपर्क में आने से यह भी संक्रमित हो गया है।
दूसरी ओर किशनगंज जिला में एक सप्ताह में दो बंगाल निवासी संक्रमित पाया गया है। किशनगंज में बड़ी संख्या में ईंट भट्टो में बंगाल के लोग काम करते हैं। जो चिता का विषय है, यह दोनों भी ईंट भट्ठा में काम करने आए हुए थे। डीपीएम ने बताया कि पीड़ित मरीजो का ट्रैवेल हिस्ट्री खंगाला जा रहा है। सात और मरीज मिलने से जिला में संक्रमितों की संख्या 40 हो गया है। जिनमें से 13 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के रूलर हेल्थ सेंटर महेशबथना स्थित आइसोलेशन वार्ड में 26 एक्टिव केस भर्ती है। --------------------- अब तक 955 लोगों का लिया गया सैंपल - जिला में अब तक 955 संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। जिनमें 935 का जांच रिपोर्ट आ चुका है। 935 में 40 का रिपोर्ट पॉजीटिव आया है। 13 लोग स्वस्थ होरक घर लौट चुके हैं और एक को बंगाल भेजा जा चुका है। 26 संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार