सोनपुर में फिर मिले चार कोरोना संक्रमित मरीज

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

एक के बाद एक सोनपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने यहां के खलबली मचा दी है। शनिवार को नगर पंचायत अंतर्गत दो वार्डों समेत कल्याणपुर तथा परमानंदपुर के चकअप सैद को मिलाकर कुल चार लोग कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक 12 वर्षीय लड़की भी शामिल है। इसके साथ ही अब तक सोनपुर क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाये गये लोगों की संख्या 19 हो गयी है।इस संबंध में पूछे जाने पर सोनपुर के एसडीओ शंभु शरण पांडे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ये सभी लोग विभिन्न जगहों से आए थे जिन्हें यहां क्वारंटराइन किया गया था।
पुत्री की हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर स्वजनों ने किया अनशन यह भी पढ़ें
इसी बीच कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ अभिषेक कुमार सिन्हा ने बताया कि इनमें एक युवक सोनपुर नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 19 का रहने वाला है जो मुंबई से आया था। वह यहां शिशु संघ स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। वहीं रजिस्ट्री बाजार का पॉजिटिव पाया गया युवक दिल्ली से आया है जिसे सीधे अनुमंडलीय चिकित्सालय लाया गया।
अनुमंडल अस्पताल के प्रबंधक डॉ. मृत्युंजय कुमार पांडे ने बताया कि उसका सैंपल कलेक्शन कर 28 मई को भेजा गया था। वहीं 12 वर्षीया पॉजिटिव पाई गई लड़की सोनपुर के कल्याणपुर पंचायत की है। यह भी अपने परिवार के पांच सदस्यों के साथ दिल्ली से सोनपुर आई थी। परिवार के चारों सदस्यों का सैंपल कलेक्शन कर जांच के लिए भेजा गया था जिसमें तीन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी जबकि उक्त लड़की पॉजिटिव पायी गई है। वहीं परमानंदपुर पंचायत के एक गांव का 15 वर्षीय किशोर जिसकी मां और दोनों बहनें पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी हैं, वही उसका 15 वर्षीय बेटा भी पॉजिटिव निकला। एक साथ चार लोगों के पॉजिटिव पाए जाने की खबर से सोनपुर नगर पंचायत समेत संबंधित गांव में दहशत का आलम व्याप्त हो गया है।
सोनपुर में लगातार बढ़ती इस संख्या ने प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मचा दिया है। सभी क्वारंटाइन सेंटरों में मेडिकल की टीम पहुंच कर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने यहां के डायट क्वारंटाइन सेंटर को तथा इसके समीपवर्ती चौसिया गांव से त्रिभुवन चौक तक के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किये जाने का निर्देश दिया है। इधर सोनपुर के अंग्रेजी बाजार में दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह एरिया भी कंटेनमेंट जोन घोषित है । इसके सभी रास्तों को सील किया जा चुका है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार