यूपी से खरीदी गई बाइक से तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने पहुंचे थे शूटर

गोपालगंज । हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में तिहरे हत्याकांड को अंजाम देने के लिए अपराधी उत्तर प्रदेश से खरीदी गई बाइक से पहुंचे थे। इस वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी एक बाइक को छोड़कर फरार हो गए थे। घटनास्थल से बरामद बाइक को खरीदने वाले की एसटीएफ ने पहचान कर लिया है। बाइक खरीदने वाला सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के देवरिया को रहने वाला है। पहचान करने के बाद एसडीएफ की टीम बाइक खरीदने वालों को गिरफ्तार करने के लिए देवरिया में छापेमारी अभियान चला रही है। एसटीएफ को उम्मीद है कि बाइक खरीदने वाले की गिरफ्तारी के बाद वह तिहरे हत्यांकांड को अंजाम देने वाले शूटरों तक पहुंच जाएगी। शूटरों की गिरफ्तारी के बाद इस हत्याकांड पर से पर्दा उठा जाएगा।


बीते रविवार की शाम अपराधियों ने रुपनचक गांव में राजद नेता जेपी यादव के पिता, उनकी माता की गोली मार कर हत्या कर दी थी। गोली लगने से राजद नेता व उनके भाई शांतनु यादव गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान शांतनु यादव की पीएमसीएच पटना में मौत हो गई। राजद नेता का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। इस हत्याकांड में राजद नेता जेपी यादव के बयान पर जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय, इनके भाई कुख्यात सतीश पांडेय, भतीजा जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय सहित पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने कुख्यात सतीश पांडेय व उनके पुत्र मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसी बीच तिहरे हत्याकांड के बाद एसटीएफ की दो टीमें जिले में पहुंच गई। सूत्र बताते हैं कि घटनास्थल से बरामद की गई बाइक की जांच पड़ताल करने के बाद एसटीएफ की टीम को यह जानकारी मिली कि यह बाइक उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से खरीदी गई थी। एसटीएफ की टीम ने बाइक खरीदने वाले की पहचान भी कर लिया है। बाइक खरीदने वाले देवरिया जिले का रहने वाला है। बाइक खरीदने वाले की पहचान करने के बाद एसटीएफ की टीम बाइक खरीदने वाले को गिरफ्तार करने के लिए देवरिया में छापेमारी अभियान चला रही है। सूत्र बताते हैं कि बाइक खरीदने वाले के करीब एसटीएफ की टीम पहुंच गई है। इसकी कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। सूत्रों की मानें को बाइक खरीदने वाले की गिरफ्तारी होते ही एसटीएफ की टीम शूटरों तक पहुंच जाएगी। शूटरों की गिरफ्तारी होते ही तिहरे हत्याकांड के साजिशकर्ता का चेहरा सामने आ जाएगा।
इनसेट
राजद नेता के बयान में फंसा मामला, दूसरी तरफ घूमने लगी जांच की दिशा
होम क्वारंटाइन में रखे जाएंगे रेड जोन के बाहर से आने वाले लोग यह भी पढ़ें
गोपालगंज : रुपनचक तिहरे हत्याकांड में राजद नेता जेपी यादव के बयान पर जदयू विधायक पप्पू पांडेय, इनके भाई कुख्यात सतीश पांडेय , इनके भतीजा जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय सहित चार नामजद तथा एक अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने कुख्यात सतीश पांडेय तथा इनके पुत्र जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में अभी विधायक अमरेंद्र पांडेय की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद विधायक ने प्रेस वार्ता कर यह कहा था कि तिहरे हत्याकांड में वे, उनके भाई तथा भतीजा घर पर ही थे। इसकी जांच घर में चारों तरफ लगे सीसी कैमरे फुटेज से पुलिस सत्यता का पता लगा सकती है। सूत्र बताते हैं कि एसटीएफ की टीम तथा पुलिस ने विधायक व जिला परिषद अध्यक्ष के आवास पर लगे सीसी कैमरों के फुटेज की जांच किया है। जांच में विधायक की बात सच साबित हो रही है। तिहरे हत्याकांड के समय विधायक, उनके भाई व भतीजा घर में दिख रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि जबकि राजद नेता जेपी यादव ने अपने बयान में यह कहा है कि विधायक, उनके भाई व भतीजा सहित पांच लोग बाइक से उनके घर पर पहुंचे थे तथा इन्होंने खुद फायरिग किया था। सूत्र बताते हैं कि राजद नेता के बयान तथा सीसी कैमरे फुटेज से मिले साबूत एक दूसरे के बिल्कुल अलग हैं। ऐसे में तिहरे हत्याकांड की दिशा दूसरी तरफ घूमने लगी है। सूत्रों की मानें तो एसटीएफ के हाथ अब तक लगे सबूतों से यह बात साफ हो गया है कि विधायक, उनके भाई व भतीजा बाइक से रुपनचक गांवं नहीं गए थे। जब अपराधी रुपनचक गांव में गोलियां बरसा रहे थे उस समय ये लोग अपने घर में ही थे। ऐसे में इस वारदात को अंजाम देने वाले शूटरों की गिरफ्तारी पर ही जांच किस दिशा में जाएगी, यह पता चलेगा। सूत्र बताते हैं कि अब शूटरों के लिए बाइक खरीदने वाले को गिरफ्तारी करने के लिए एसटीएफ पूरा जोर लगा रही है। इसकी गिरफ्तारी के बाद शूटरों तक एसटीएफ पहुंच जाएगी। शूटरों के हत्थे चढ़ते ही तिहरे हत्याकांड के साजिशकर्ता पर से पर्दा उठा जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार