भगवानपुर में मिर्ल 2 कोरोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 70

हाजीपुर : वैशाली जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में मंगलवार को दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। दोनों प्रवासी हैं एवं एक हाल ही में महाराष्ट्र एवं दूसरा गुजरात से लौटा था। दोनों को भगवानपुर में क्वारंटाइन किया गया था। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में 27 स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। हालांकि अब तक कोरोना के कारण जिले में दो संक्रमितों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वैशाली जिले में मंगलवार को दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले दोनों व्यक्ति जिले के भगवानपुर के लक्ष्मी नारायण कॉलेज में क्वारंटाइन किए गए हैं। दोनों प्रवासी हैं। कोरोना पॉजिटिव मिला 42 वर्षीय व्यक्ति हाल हीर में गुजरात के अहमदाबाद से लौटा था। वहीं कोरोना पॉजिटिव मिला दूसरा 24 वर्षीय युवक महाराष्ट्र के पूणे से लौटा था। बीते 31 मई को दोनों का सैंपल कलेक्ट कर पटना जांच के लिए भेजा गया था। मंगलवार को दोनों को रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। रिपोर्ट आने के बाद दोनों को इलाज के लिए हाजीपुर के आइसोलेशन सेंटर पर लाने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। पहचान कर सभी की जांच कराई जाएगी। क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
28547 कामगारों की हुई डाटा इंट्री : एडीएम यह भी पढ़ें
वैशाली जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने के बीच राहत की बात यह है कि काफी तेजी से संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट रहे हैं। बीते शनिवार को एक दिन में रिकार्ड 17 व्यक्तियों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली थी। वहीं संक्रमित लोग कोरोना के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास से लड़ते हुए जंग भी जीत रहे हैं। एक सप्ताह के अंदर जिले में रिकार्ड 24 जबकि अब तक कुल 27 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार