सुबह साढ़े नौ तक फिजीकल, उसके बाद वर्चुअल कोर्ट आज से

बक्सर: अनलॉक- 1.0 में धीरे धीरे-सभी कार्यों को पटरी पर लाने की कयावद शुरु कर दी गई है। इसी क्रम में पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में बक्सर व्यवहार न्यायालय तथा डुमरांव अनुमंडल न्यायालय को बुधवार से आधा समय फिजिकल तथा आधा समय वर्चुअल मोड में खोलने की का निर्देश दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि, जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत के साथ-साथ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष कोर्ट सुबह 7:30 बजे से 9:30 बजे तक फिजिकल मोड में खोले जाएंगे। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिग आदि का अनुपालन करने के साथ-साथ मास्क तथा रुमाल से मुंह ढक कर अधिवक्ता तथा लोग न्यायालय परिसर में पहुंचेंगे। तत्पश्चात सुबह 10:30 बजे से दिन में 1:00 बजे तक वर्चुअल को चलाया जाएगा। इसमें कोई भी व्यक्ति सशरीर न्यायालय में उपस्थित नहीं होगा।
मुंबई से आया प्रवासी निकला कोरोना पॉजिटिव, अब एक्टिव मामले 23 यह भी पढ़ें
उच्च न्यायालय के आदेश में यह भी बताया गया है कि किशोर न्याय परिषद भी सुबह 10:30 बजे से 11:00 बजे तक केवल वर्चुअल मोड में काम करेगा। जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव गणेश ठाकुर ने उच्च न्यायालय के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि, न्यायालय की गतिविधियां आरंभ होने से अधिवक्ताओं को काफी राहत होगी। इसके साथ ही लंबित पड़े वादों के निष्पादन में भी तेजी आएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार