कैंटीन में स्वदेशी उत्पाद की बिक्री को लेकर अब भी ऊहापोह

किशगनंज। देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए स्वदेशी उत्पादों पर जोर दिया जा रहा है। सोशल मीडिया में स्वदेशी अपनाने को लेकर जोरदार अभियान चल रहा है।

हालांकि केंद्र सरकार के द्वारा अ‌र्द्धसैनिक बलों के कैंटीन में स्वदेशी उत्पाद की बिक्री को लेकर अब भी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। सरकार के द्वारा स्पष्ट दिशानिर्देश नहीं मिलने के कारण असमंजस की स्थिति अब भी बरकरार है। हालांकि सरकार ने निर्देश जारी करने के बाद फिर इसे वापस ले लिया है। सरकार के द्वारा जल्दबाजी में लिया गया निर्णय अब गले की फांस बन गई है। स्वदेशी की स्पष्ट परिभाषा नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई।
दो डॉक्टर समेत 13 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव यह भी पढ़ें
खगड़ा स्थित बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर में भी मामले को लेकर ऊहापोह की स्थिति बरकरार है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि स्वदेशी सामानों की बिक्री को लेकर अबतक सरकार द्वारा कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। कैंटीन में रखे सामान की बिक्री के बाद ही सरकार के आदेशानुसार कार्य किया जाएगा। वहीं एक जवान ने यह भी कहा कि हम सबको स्वदेशी पर जोर देना होगा तभी देश की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी। बताया यह भी जा रहा है कि अब तक कैंटीन में जो उपलब्ध सामान है, उसकी ही आपूर्ति की जा रही है। स्टॉक खाली होने पर जब सामान भेजा जाएगा तो शायद तब तक स्थिति स्पष्ट हो सके।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार