मांगों को ले सीपीआइ ने दिया धरना

मुंगेर । मंगलवार को किला परिसर स्थित कार्यानंद भवन में सीपीआई जिला इकाई द्वारा लॉकडाउन के दौरान हो रहे अपराधी घटना के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा के आह्वान पर किया गया। नेतृत्व जिला सचिव कामरेड दिलीप कर रहे थे। इस अवसर पर दिलीप ने बताया कि कोरोना संकट काल में जिस तरह अपराधियों ने तांडव किया है, वह भी किसी विषाणु से कम नहीं है। हर शहर में अपराधी बेखौ़फ हो कर अपराध कर रहे हैं। बरियापुर में तो विधायक के घर के बगल में जिस प्रकार बमबारी हुई, वह किसी से छिपा हुआ नहीं हैं। लॉकडाउन अवधि में अपराधी और राजनीतिक वजूद रखने वाले दबंगों द्वारा दलितों, कमजोर वर्गों और महिलाओं पर अपराध की घटनाएं दिन प्रति दिन हो रही है। जिस पर पुलिस प्रशासन और सरकार चुप है। राज्य की राजधानी पटना सहित बेगूसराय, वैशाली, गया, जहानाबाद, खगड़िया आदि अनेक जिलों में इन दिनों अपराधिक घटनाएं बढ़ी है।

माताडीह में सैनिटाइजर व मास्क वितरण नहीं किए जाने से आक्रोश यह भी पढ़ें
गोपालगंज में घटी तिहरा हत्या कांड इस संदर्भ में ताजा उदाहरण है। गोपालगंज की घटना राजनीतिक जुड़ाव और सत्ता के संरक्षण को भी जाहिर करता है। जिसमें जदयू के बाहुवली विधायक की संलिप्तता की चर्चा है। जिस वजह से पुलिस प्रशासन चुप है और किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने में अक्षम है।
एटक राज्य कार्यकारिणी सदस्य अमर नाथ ने कहा आज देश दो बड़ी समस्या से लड़ रही है। एक है कोरोना और दुसरा है अपराधी। इस अवसर पर जिला सचिव मंडल के सदस्य कामरेड संजिवन, बच्चु राय, विजय रजक, नुरपप्पू , रामगौरव, करण कुमार, जितेंद्र सिंह, रतन मंडल , रामोतार मंडल, नसीमुद्दीन आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।
-------------------------------------
मुख्य मांगें
राशनकार्ड को जल्द से जल्द बनाया जाए,बरियारपुर कांड का उचित और जल्द से जल्द जांच हो
स्पेशल श्रमिक ट्रेन के अंदर उचित व्यवस्था हो, मजदूरों के शोषण का अधिकार पूंजीपतियों को देने से अविलंब रोका जाए।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार