पातेपुर में डंपर से कुचलकर साइकिल सवार की मौत

पातेपुर : पातेपुर थाना क्षेत्र के महुआ-ताजपुर रोड स्थित बरडीहा बस स्टैंड के समीप एक तेज रफ्तार डंपर से कुचलकर एक साइकिल सवार मजदूर की मौत हो गई। वहीं उसका बड़ा भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार पातेपुर थाना क्षेत्र के बरडीहा तुर्की गांव निवासी स्व. देवनारायण राय के पुत्र प्रमोद राय अपने बड़े भाई विनोद राय के साथ चिमनी भट्ठा से काम कर घर लौट रहा था। वह जैसे ही बरडीहा पेट्रोल पंप से अपने घर के तरफ आगे बढ़ा कि महुआ के तरफ से सड़क निर्माण के लिए जा रहे तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल सवार मजदूर प्रमोद राय को कुचल दिया। इस घटना उसका बड़ा भाई विनोद राय घायल हो गया। आनन फानन में स्थानीय लोग गंभीर रूप से घायल प्रमोद को लेकर पटना जा रहे थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इधर डंपर चालक गाड़ी लेकर घटनास्थल से लगभग पांच किलोमीटर तक भागने का प्रयास किया परंतु स्थानीय लोगों ने मालपुर तक पीछा कर गाड़ी को पकड़ लिया तथा गाड़ी लाकर मृतक के दरवाजे पर खड़ा कर दिया। चालक भागने में सफल रहा। दूसरी ओर दुर्घटना में घायल प्रमोद की मौत की खबर मिलते ही स्वजनों में चीख-पुकार मच गई।
घर लौटे प्रवासियों को दी जा रही ट्रेनिग यह भी पढ़ें
घटना से आक्रोशित होकर लोगों ने महुआ-ताजपुर रोड को जाम कर दिया। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पातेपुर थाने की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पातेपुर थानाध्यक्ष कृष्णदेव खटैत, एएसआई शिवदयाल सिंह, उपेंद्र नारायण सिंह, अर्जुन सिंह, जय किशोर तिवारी एवं पातेपुर बीडीओ डॉ. संदीप कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर जाम समाप्त कराया। जैसे ही प्रमोद का शव घर पहुंचा लोग फिर आक्रोशित हो उठे। शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। काफी मशक्कत के बाद स्थानीय
जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवियों ने मिलकर गाड़ी मालिक के साथ आपसी समझौता कर मामले को रफा दफा करा दिया गया। मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत बीडीओ डॉ संदीप कुमार के द्वारा 20 हजार रुपये तथा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत स्थानीय मुखिया प्रेमशिला देवी द्वारा तीन हजार रुपये दिए गए।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार