युवक की हत्या की योजना बनाते तीन अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के अब्दुलपुर चौक के निकट से एक युवक की हत्या की योजना बनाते तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधी के पास से एक कट्टा, एक गोली एवं लगभग छह किलो गांजा बरामद किया है। महुआ थाने की पुलिस को सूचना मिली कि अब्दुलपुर चौक के निकट एक गाछी में बैठकर कुछ अपराधी सिघाड़ा गांव के एक युवक की हत्या की योजना बना रहे हैं। इस सूचना थानाध्यक्ष कृष्णा नंद झा एवं अन्य पुलिसकर्मियों ने छापामारी की। पुलिस की गाड़ी को आते देख एक अपराधी तो भाग निकला, लेकिन तीन अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों की जब तलाशी ली तो उनके पास से कट्टा और गोली के अलावा दो अपराधियों के पास से दो पैकेट में लगभग छह किलो गांजा बरामद किया गया।


गिरफ्तार अपराधियों में अब्दुलपुर गांव के देवेंद्र सहनी का पुत्र इंद्रजीत सहनी उर्फ कुइसा एवं गोरख सहनी का पुत्र रोहित सहनी तथा भदवास के राजीव राय का पुत्र रोहित राय उर्फ कल्लू शामिल हैं। इनमें से भदवास के रोहित राय एवं अब्दुलपुर चौक के रोहित सहनी पूर्व में भी जेल जा चुका है। पुलिस को इन अपराधियों ने महुआ में हुए कई लूटकांड एवं चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।
पांच किलो गांजा व हथियार के साथ दो युवकों को पुलिस ने दबोचा
संवाद सूत्र, सराय :
भगवानपुर में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, चौबीस घंटे में संख्या हुई तीन यह भी पढ़ें
भगवानपुर थाना क्षेत्र के गोढि़या गांव के समीप पांच किलो गांजा के साथ दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। युवकों के गोली और हथियार भी बरामद किया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष चंद्रभूषण शुक्ला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि मंगलवार को गश्ती के दौरान सूचना मिली कि एक बाइक पर सवार दो युवक अवैध सामान ले आ रहे हैं। एनएच-22 पर एक बन्द पड़े होटल के समीप वाहन चेकिग शुरू की गयी। कुछ देर के बाद एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आते दिखे। दोनो पुलिस को देखते ही बाइक छोड़कर भागने लगे। बाइक के पीछे बैठा युवक अपनी गोद में लिए उजला रंग के झोला को सड़क पर फेंक कर भागने लगा। दोनों युवक भागने के दौरान लड़खड़ाकर सड़क के किनारे खाइ में गिर गये। पुलिस ने दोनो को पकड़ लिया। पूछताछ में एक ने अपना नाम-पता लालगज थाना क्षेत्र के बसन्ता जहानाबाद गांव निवासी बिन्दा सहनी का पुत्र राहुल सहनी और दूसरे ने मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाना क्षेत्र के कुढ़नी गांव निवासी भज्जू सहनी के पुत्र सुनील सहनी नाम बताया। झोले की तलाश लेने पर उसमें से गांजा बरामद किया गया। सुनील सहनी के पास से लोडेड कट्टा बरामद हुआ। उसने बताया कि उसके ही गांव रामजनम सहनी के पुत्र भीम सहनी ने एक अंजान व्यक्ति से गांजा दिलवाया था। दोनो इस गांजा को कुढ़नी ले जा रहे थे। जब हथियार के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि कुढ़नी नयाटोला के जगदीश सहनी को रास्ते लूटने की भी योजना थी। दोनो को जानकारी थी कि जगदीश सहनी जमीन के लिए ढाई लाख रुपये लेकर जाने वाला है।
हथियार के साथ पुलिस ने बाइक सवार को दबोचा संवाद सूत्र, वैशाली :
थाना क्षेत्र के वैशाली धनवारी टोला के समीप रात्रि गश्ती के दौरान एक व्यक्ति को एक कट्टा, एक जिन्दा कारतूस एवं हीरो स्पलेंडर बाइक के साथ वैशाली पुलिस ने पकड़ लिया। एएसआइ विजय किशोर प्रसाद ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस रात्रि गश्ती के दौरान कचहरी बाजार पर थी कि गुप्त सूचना मिली कि वैशाली धनवारी टोला में एक व्यक्ति हो हंगामा कर रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वैशाली के एक युवक को पकड़ा। उसकी कमर से पुलिस ने कट्टा और एक जिन्दा कारतूस बरामद किया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार