हर तरह की दुकानें खुली तो टूटता दिखा शारीरिक दूरी का नियम

गोपालगंज : लॉकडाउन समाप्त होने के बाद अब शहर में हर तरह की दुकानें खुल रही हैं। दुकानों के खुलने के बाद बाजार गुलजार तो है, लेकिन दुकानों पर कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए निर्धारित किए गए मापदंड की धज्जियां उड़ती दिख रही है। इस बीच दुकानों से लेकर सड़क तक न शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और ना ही मास्क आदि के उपयोग के प्रति लोग गंभीर हैं। ऐसे में बुधवार को शहर में हर ओर नियम टूटता दिखा।

बुधवार बाजार खुलने के बाद शहर में मंगलवार की अपेक्षा अधिक भीड़ दिखी। यह स्थिति अधिक संख्या में लोगों के घरों से बाहर निकलने के कारण पैदा हुई। शहर में भीड़ बढ़ने के बाद हर ओर शारीरिक दूरी के अनुपालन की व्यवस्था फेल दिखी। चाहे वह सब्जी की मंडी हो या फल की दुकान। चाहे वह सौंदर्य प्रसाधन की दुकान हो या कपड़े की दुकान। हर ओर लोगों की भीड़ दिखी। यहां तक की सड़क पर निकलने वाले लोग से लेकर गैराज आदि में काम करने वाले कर्मी भी बगैर मास्क के दिखे। अलावा इसके कपड़े व रेडिमेड के अलावा श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ दिखी। भीड़ में पुरुषों की संख्या भी कम नहीं रही। कुछ लोग तो मास्क लगाए शहर में निकले। लेकिन शारीरिक दूरी के अनुपालन में मास्क लगाने वाले लोग भी बेपरवाह दिखे। कई महिलाएं बाजार में दो-चार अन्य महिलाओं के साथ घूमती नजर आईं। इनके चेहरे पर मास्क नहीं दिखा। कुछ लोग चेहरे पर गमछा लगाए निकले, लेकिन यह गमछा हर दो-चार मिनट पर हटता दिखा। कुल मिलाकर दुकानों को खोलने की अनुमति का पूरे शहर में मखौल उड़ाता दिखा।
बनिया छापर में दहेज के लिए महिला की गले में फंदा लगाकर हत्या यह भी पढ़ें
इनसेट
दुकानों पर नहीं दिख रही शारीरिक दूरी रखने की व्यवस्था
गोपालगंज : हर तरह की दुकानों को खोलने के आदेश के बाद बुधवार को बाजार खुलते ही कई दुकानों पर नियम का उल्लंघन हुआ। जबकि जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया हैं कि शारीरिक दूरी के पालन के लिए दुकानों के आगे निश्चित दूरी पर सफेद पेंट से गोलाकार घेरा बनाना है। ताकि ग्राहकों की एक दूसरे से शारीरिक दूरी बरकरार रहे। लेकिन कई दुकानों पर इस नियम का पालन नहीं हो रहा है। ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे इस तरह का कोई घेरा नहीं बनाया है। जिससे ग्राहक शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर पा रहे हैं। दुकानों पर सैनिटाइजर रखने की भी प्रशासन के आदेश जारी किया है। लेकिन इसकी भी अनदेखी भी हो रही है।
सर्दी- खांसी से पीड़ित लोगों का नाम व पता दर्ज करेंगे चिकित्सक व दवा विक्रेता यह भी पढ़ें
इनसेट
बगैर मास्क पहने निकलने वाले लोगों को सिखाया सबक
गोपालगंज : बुधवार को शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन व बगैर मास्क के लोगों की भीड़ बढ़ने के बाद पुलिस को सख्त होना पड़ा। एसडीपीओ नरेश पासवान के अलावा नगर थाने की पुलिस लोगों को सबक सिखाने के लिए सड़क पर उतरे। शहर के मौनिया चौक तथा आसपास के इलाकों में पुलिस ने लोगों को मास्क लगाकर ही निकलने की चेतावनी देते हुए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार