अवैध कारोबार करने से मना करने पर चचेरे पोते ने दादा की हत्या की

राघोपुर : राघोपुर थाना की सैदाबाद पंचायत में अवैध कारोबार को लेकर चचेरे पोते को समझाने गए एक सेवानिवृत्त शिक्षक को लोहे के रॉड एवं धारदार हथियार से मारकर किया बुरी तरह घायल कर दिया गया। इलाज के लिए घायल को पटना के निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना बीते बुधवार की रात लगभग 10 बजे की है। इस मामले में मृतक के पुत्र सतीश कुमार के बयान पर छह लोगों के खिलाफ राघोपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार सरवन कुमार नाम के युवक को रुस्तमपुर के किसी व्यक्ति के साथ अवैध कारोबार को लेकर विवाद हुआ था। रुस्तमपुर के एक व्यक्ति ने रिटायर्ड शिक्षक विजय राय को सरवन कुमार को समझाने को कहा था। विजय राय ने बीते रविवार को सरवन कुमार एवं उसके पिता हर्षित राय को समझाया था। यह बात सरवन कुमार को काफी नागवार गुजरी और उसने विजय राय के पुत्र मनीष कुमार के मोबाइल पर फोन कर इस मामले में बीच में विजय राय के नहीं आने की चेतावनी दी थी। यह भी कहा था कि ऐसा नहीं होने पर अंजाम भुगतना होगा।
हत्या कर खेत में फेंका गया किशोर का शव बरामद यह भी पढ़ें
सूत्रों के अनुसार सरवन अवैध रूप से देसी एवं विदेशी शराब का कारोबार करता है। इसी को लेकर रुस्तमपुर के एक व्यक्ति से विवाद हुआ था। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र सतीश कुमार ने बताया कि बीते रविवार को उसके पटिदार सरवन कुमार का अपने पिता के साथ भी कुछ विवाद हुआ था। मेरे पिता विजय राय समझाने के लिए गए थे। यही बात सरवन कुमार को नागवार गुजरी। दूसरे दिन ही सरवन कुमार ने मेरे छोटे भाई मनीष कुमार को फोन कर बोला कि मेरे बाप-बेटे के झगड़े में हस्तक्षेप करने वाला तुम्हारा बाप कौन होता है।
सतीश कुमार का कहना है कि बीते बुधवार की रात लगभग 10 बजे प्रतिदिन की भांति उसके पिता खाना खाकर घर के पास टहल कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान सरवन कुमार, युगल राय, मुन्नी देवी, पवन कुमार, हर्षित राय सभी सैदाबाद निवासी एवं रुस्तमपुर निवासी नीतीश कुमार ने उन्हें घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। सतीश का कहना है कि शोरगुल होते ही जब वह वहां पहुंचा और टॉर्च की रोशनी में सरवन कुमार को धारदार हथियार और अन्य को रॉड और डंडा लिए देखा। सभी लोग उसके पिता को मार रहे थे। जैसे ही वह नजदीक पहुंचा तो सरवन कुमार ने धारदार हथियार से उसके पिता के सिर पर वार किया। वह बुरी तरह घायल हो गए। घटना के बाद नीतीश कुमार अपनी बाइक पर सरवन कुमार को बैठाकर ले भागा। अन्य हमलावर भी भाग गए।
घटना के संबंध में राघोपुर थानाध्यक्ष मोहम्मद नौशाद आलम ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेज दिया गया है। मृतक के पुत्र के बयान पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार