वैशाली जिले में मिले 12 और कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 83

हाजीपुर : वैशाली जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में गुरुवार को 12 और कोरोना पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में तीन को छोड़कर सभी प्रवासी हैं एवं देश के विभिन्न राज्यों से हाल ही में लौटे हैं। इनमें पातेपुर एवं गोरौल प्रखंड क्षेत्र के एक-एक, 7 हाजीपुर सदर प्रखंड क्षेत्र एवं 3 हाजीपुर शहर के रहने वाले हैं। वहीं राहत की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी व्यक्ति क्वारंटाइन सेंटर एवं कंटेनमेंट जोन में रह रहे हैं। जिले में बीते तीन दिनों के अंदर 15 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिले में गुरुवार को 12 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कुल संख्या 83 हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि जिले में 27 पॉजिटिव स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।


जिले में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में पातेपुर प्रखंड क्षेत्र का 18 वर्षीय युवक हाल ही सूरत से लौटा था। लौटने के बाद से हाजीपुर के फन प्वाइंट रिसॉर्ट में आइसोलेट किया गया है। वहीं गोरौल प्रखंड क्षेत्र का 29 वर्षीय युवक नोयडा से लौटा था एवं वह भी हाजीपुर के ही फन प्वाइंट रिसॉर्ट में आइसोलेट किया गया है। सूरत से लौटा हाजीपुर सदर प्रखंड क्षेत्र के 47 एवं 43 वर्षीय व्यक्ति को आरएन कॉलेज में क्वारंटाइन किया गया है। हाजीपुर सदर प्रखंड क्षेत्र के ही रहने वाला 20 वर्षीय युवक उत्तर प्रदेश, 35 वर्षीय युवक दिल्ली, 33 वर्षीय युवक गुजरात, 30 वर्षीया महिला दिल्ली एवं 12 वर्षीय बालक दिल्ली से लौटा था। सभी को हाजीपुर के वैशाली महिला कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है।
हाजीपुर में कोरोना पॉजिटिव मिले तीन केस शहरी क्षेत्र के हैं। जिले के देसरी प्रखंड क्षेत्र के करीब 70 वर्षीय बृद्ध बीते दिनों पटना के आइजीआइएमएस में जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ट्रेवल हिस्ट्री में जांच के बाद उनके हाजीपुर नगर के सीता चौक के समीप घर में रुकने को लेकर जिला प्रशासन ने मोहल्ले को सील करते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित किया था। यहां बृद्ध के संपर्क में आने वाले कई लोगों को चिन्हित कर सैपल कलेक्ट कर जांच के लिए पटना भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 62 वर्षीय बृद्ध के अलावा 32 वर्षीय युवक एवं 21 वर्षीया युवती शामिल है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार