4 पुराने रोगी स्वस्थ्य हुए, 2 नए पॉजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, शेखपुरा :

पिछले 24 घंटे में जिला में कोरोना को 4 पुराने रोगी स्वस्थ्य हुए हैं तथा 2 नये रोगियों की पहचान हुई है। इसके साथ ही जिला में कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। इधर 2 नये रोगियों की पहचान होने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 116 पहुंच गई है।
हालांकि 37 के स्वस्थ्य हो जाने के बाद एक्टिव केस की संख्या 79 है। इसकी जानकारी डीपीआरओ ने दी। सोमवार को जो चार पुराने रोगी कोरोना से स्वस्थ्य हुए हैं उसमें बेबी देवी, धर्मेंद्र चौहान, श्रीभगत तथा अजय कुमार शामिल हैं। इन लोगों के स्वस्थ्य होने की रिपोर्ट आने के बाद सोमवार को कोविड केयर सेंटर से छुट्टी देकर उनके घर भेज दिया गया। सोमवार को जिन दो नये लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे दोनों सदर प्रखंड शेखपुरा के अलग-अलग गांव के हैं। इसमें से एक सुरत से तथा दूसरा मुंबई से घर आया था। दोनों प्रवासी अपने घरों में होम क्वारंटाइन में रह रहा था। होम क्वारनटाइन में रहने वाले इन दोनों लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग इनके घर वालों के सैंपल की भी जांच करा रहा है। दोनों नये पॉजिटिव को घर से हटाकर आइसोलेशन में भेज दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रहने वाले इन नये लोगों में संक्रमण का पता लगने के बाद सामुदायिक प्रसार का खतरा भी बढ़ गया है।
कोरोना ड्यूटी के भत्ता को डीईओ कार्यालय घेरा यह भी पढ़ें
सीएस आफिस सील, कर्मियों के सैंपल भेजे गये
जागरण संवाददाता, शेखपुरा : सिविल सर्जन कार्यालय को सील कर दिया गया है। कार्यालय में काम करने वाले सभी कर्मियों के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए पटना भेजा गया है। सैंपल की जांच रिपोर्ट आने तक सभी कर्मियों को अपने घरों में क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया है। यहा कदम सिविल सर्जन के ड्राईवर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एहतियात के तौर पर उठाया गया है। सिविल सर्जन डॉ वीर कुंवर सिंह का भी सैंपल लिया जायेगा। विभागीय अधिकारी ने बताया सिविल सर्जन अभी मुख्यालय से बाहर थे। उनके आने पर उनका सैंपल लिया जायेगा। एक सप्ताह पहले भी सिविल सर्जन के सैंपल की जांच कराई गई थी। तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली थी। अब उनके ड्राईवर के पॉजिटिव मिलने के बाद सिविल सर्जन के सैंपल की दोबारे जांच कराई जायेगी। ड्राईवर के पॉजिटिव आने के बाद सिविल सर्जन कार्यालय को बंद कर दिया गया है। अब कार्यालय के कर्मियों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पर आगे का कदम उठाया जायेगा। --- क्वारंटाइन से 8701 प्रवासी भेजे गये घर
जागरण संवाददाता शेखपुरा
जिला के क्वारनटाइन सेंटरों से 8701 प्रवासियों को घर भेजा जा चुका है। इन प्रवासियों को 14 दिनों के क्वारंटाइन पूरा करने के बाद घर भेजा गया है। इसके अलावे 4837 प्रवासी अपने घरों में होम क्वारंटाइन होकर रह रहे हैं। लॉकडाउन में अब तक जिला में 15 हजार से अधिक प्रवासी आये हैं। सरकार के निर्णय के मुताबिक 15 जून के बाद सभी क्वारंटाइन सेंटर बंद हो जायेगें। अब तक 1290 लोगों के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए पटना भेजा गया है। शेखपुरा जिला के सैंपल की जांच पटना के एम्स में होती है। डीपीआरओ ने बताया 1290 सैंपल में से 1165 की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है। इसमें से 116 लोग पॉजिटिव मिले हैं। कुछ सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार