ब्रह्मापुर में चार कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 143 हुई संक्रमितों की संख्या

बक्सर : जिले के ब्रह्मापुर प्रखंड में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। जिला प्रशासन के अनुसार इन चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 3 क्वारंटाइन सेंटर पर रहने वाले हैं। जबकि, एक व्यक्ति होम क्वारंटाइन मरीज है। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा उसके गांव कैथी में उसके घर के इर्द-गिर्द के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी अमन समीर ने संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए मातहत अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। उन्होंने कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी निजी एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णत: बंद करने का आदेश दिया है। किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से न तो बाहर जाने की इजाजत है ओर न ही इस क्षेत्र में अंदर आने की इजाजत है। यहां आवागमन को पूरी तरह से निषिद्ध कर दिया गया है। जिन मार्गों के आवागमन को अवरुद्ध किया गया है उन मार्गों पर सतत निगरानी के लिए डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी एवं डुमरांव पुलिस पदाधिकारी के स्तर से चौकीदार एवं गश्ती दलों की प्रतिनियुक्ति करने का आदेश दिया है।
अनियंत्रित वाहनों की चपेट में आए बाइक सवार, एक की मौत और दूसरा गंभीर यह भी पढ़ें
रघुनाथपुर, सपही, छोटका बिसुपुर और कैथी में मिले हैं पॉजिटिव
जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि ब्रह्मपुर प्रखंड के कैथी में 27 वर्षीय युवक, सपही एवं रघुनाथपुर में 30-30 वर्ष के दो युवक तथा छोटका बिसुपुर का 28 वर्षीय एक युवक संक्रमित पाया गया है। डीपीआरओ ने बताया कि जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 143 पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 2687 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें 2480 की रिपोर्ट आ चुकी है। अधिकारी ने बताया कि इनमें 2293 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, 103 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी भी 207 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।
कोरोना मीटर
जिले से अब तक जांच के लिए भेजे गए सैंपल की संख्या - 2687
जांच के बाद अब तक मिली रिपोर्ट की संख्या - 2480
जांच में निगेटिव आई रिपोर्ट की संख्या - 2293
जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या - 143
कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामले - 40
अब तक ठीक हो चुके कोरोना पॉजिटिव की संख्या - 103
अब तक भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी - 207
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार