कोरोना काल में शहर की गतिविधियों पर कैमरे से रखी जाएगी नजर

गोपालगंज : कोरोना काल के दौरान शहर की तमाम गतिविधियों पर कैमरे से नजर रखी जाएगी। शहर के तमाम चौक-चौराहों पर लगाए गए कैमरों से निगरानी के लिए एसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। कैमरों से भीड़भाड़ पर नजर रखने के साथ ही अपराध की घटनाओं पर भी नियंत्रण पाया जा सकेगा।

कोरोना के संकट काल में लंबे समय तक लॉकडाउन के बाद अब व्यवस्था को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत तमाम प्रतिष्ठान खुलने लगे हैं। ऐसे में शहर की सड़कों पर भीड़ भी बढ़ने लगी है। ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर भीड़ पर नजर रखने के साथ ही आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कैमरों से निगरानी करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए एसपी कार्यालय में एलईडी स्क्रीन स्थापित कर शहर के तमाम इलाकों की निगरानी का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। वैसे पुलिस ने इस व्यवस्था को अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए लागू करने का फैसला लिया था। लेकिन कोरोना काल में पूर्व से स्थापित कैमरे पुलिस के लिए कारगर हथियार साबित होगा। इसके तहत तमाम चिन्हित स्थानों पर स्थाई या अस्थाई तौर पर कैमरों के माध्यम से इलाके पर नजर रखने के लिए एसपी कार्यालय में ही सीसी कैमरा डिस्प्ले लगाया गया है। जहां से तमाम स्थानों पर अब सीधी नजर रखी जा रही है। प्रशासनिक स्तर पर वैसे स्थान जहां अस्थाई कैमरे लगाए गए हैं, वहां टावर लगाने की योजना को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।
भोरे में एक साथ 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले यह भी पढ़ें
इनसेट
दस स्थानों पर लगे कैमरे कर रहे काम
गोपालगंज : पुलिस सूत्रों ने बताया कि वर्तमान समय में दस स्थानों पर लगाए गए कैमरों से संबंधित इलाके की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इनमें अरार मोड़, अंबेडकर चौक पर चार कैमरे, डाकघर चौक, बंजारी चौक, मौनिया चौक, कैलाश होटल चौक, महेन्द्र महिला कॉलेज गेट, लखपतिया मोड़, तुरकाहां गुमटी, बस स्टैंड, घोष मोड़ व पुलिस लाइन के समीप लगाए गए कैमरे शामिल हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार