भोरे में एक साथ 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

गोपालगंज : भोरे प्रखंड में मंगलवार को एक साथ 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. पॉजिटिव मिले सभी मरीज हुस्सेपुर पंचायत के अलग-अलग गांव के निवासी हैं। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ने सभी पॉजिटिव मरीजों को जिला मुख्यालय में स्थित आइसोलेशन वार्ड भेज दिया। इनमें से कुछ मरीजों के संक्रमण का चेन तोड़ना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बन गई है. 11 नए मरीज मिलने के साथ ही भोरे में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 तक पहुंच गई है. एक साथ 11 मरीज मिलने के बाद अंचल प्रशासन ने हुस्सेपुर पंचायत को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. इस कंटेनमेंट जोन की जद में भोरे के तीन बाजार आ गए हैं। प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन की जद में आने वाले सभी रास्तों को सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है.


भोरे प्रखंड के हुस्सेपुर पंचायत में दो जून को 87 लोगों का सैंपल लिया गया था. जिसमें से 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हुस्सेपुर पंचायत के भरपटिया में एक, दीक्षितौली में चार, भगवानपुर में एक, राजघाट में दो, रामनगर में दो और दूबवलिया गांव में एक मरीज मिला है. रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान अहसन और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खाबर इमाम की टीम ने सभी 11 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड गोपालगंज भेज दिया। स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान अहसन ने बताया कि सभी मरीजों की कुछ न कुछ ट्रैवल हिस्ट्री है. दिक्षितौली गांव में पॉजिटिव मिला मरीज हुस्सेपुर में सैलून खोलकर लोगों की दाढ़ी बना रहा था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जब मरीज गांव पहुंची तो उस समय भी वह अपना सैलून खोलकर लोगों की दाढ़ी ही बना रहा था. इसी प्रकार भरपटिया गांव की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह जीविका की सदस्य भी है. इस महिला द्वारा राशन कार्ड के लिए लोगों से फॉर्म इकट्ठा कर प्रखंड कार्यालय में जमा कराया गया था. अब स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटा हुआ है.
इनसेट
सीमाओं को सील करने की प्रशासन ने शुरू किया प्रक्रिया
भोरे(गोपालगंज) : हुस्सेपुर पंचायत में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला किया है. सीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी मरीज बाहर से आने के बाद अपने गांव पर ही रह रहे थे। जिसके कारण कंटेनमेंट जोन बनाना आवश्यक है. इसलिए हुस्सेपुर पंचायत के तीन किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. प्रखंड के तीन बाजार भोरे प्रखंड मुख्यालय भोरे, लामीचौर और कल्याणपुर बाजार भी कंटेनमेंट जोन की जद में आ गए हैं। सीओ ने बताया कि हुस्सेपुर पंचायत के रास्तों को जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार