पर्याप्त बिजली आपूर्ति के बावजूद लोकल फाल्ट से बत्ती गुल

बक्सर : उमस भरी गर्मी से हर कोई परेशान है और उसमें बिजली ही एक सहारा है। लेकिन, वो भी गुल हो जा रही है। जबकि, ग्रिड से सब-स्टेशन को पर्याप्त बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

प्री-मानसून की जोरदार बारिश के बाद से उमस भरी गर्मी चरम पर है। पसीने से तर-बतर लोगों का बुरा हाल बना हुआ है। इसमें बिजली की उपयोगिता नागरिकों के लिए अहम हो गई है। पीपी रोड के नेतलाल, अशोक शर्मा, अब्दुल अंसारी आदि का कहना है कि ठंड के दिनों में बिजली कम भी मिलती थी तो काम चल जाता था। हाल-फिलहाल उन्हें 24 घंटे में 13-14 घंटे से अधिक बिजली नहीं मिल रही है। यह परेशानी आइओसी फीडर को छोड़कर लगभग शहर के सभी फीडरों में है। स्टेशन रोड के ललन सिंह, मंटू सिंह, वेद प्रकाश आदि ने बताया कि बीती रात को ही लें तो उनके क्षेत्र में रात्रि में कई मर्तबा घंटे-दो घंटे के लिए बिजली कटती रही। पीपी रोड के विकास कुमार, मेन रोड के विध्याचल चौबे, सिविल लाइन के राघवेंद्र वर्मा आदि का कहना था कि यह स्थिति उनके इलाके में भी बनी रह रही है।
तकिया में युवक को गोली मार किया जख्मी यह भी पढ़ें
लोड में हांफ रहे ट्रासफॉर्मर और एबी केबल
गर्मी के लोड में ट्रांसफॉर्मर, एसएमडी बॉक्स व एबी केबल टिकते ही नहीं दिख रहे। सप्ताह दिन के अंदर ही अमला टोली में ट्रांसफार्मर का खराब होना, सूरज भट्ठी के पास एयर बंच केबल में लगी आग और आज गुरुवार को रामरेखाघाट रोड में एयर बंच केबल से आग लगी है। विभाग के कर्मी भी दबी जुबान हाल के दिनों में एसएमडी बॉक्स और इसके पियर्सिंग कनेक्टर में दोष उत्पन्न हुए को स्वीकारते हैं। इधर, सहायक विद्युत अभियंता सन्नी कुमार का कहना है कि बॉक्स पर लोड क्षमता के अनुरूप ही दिया जाता है और बॉक्स में लूज कनेक्शन का सवाल ही उत्पन्न नहीं होता। यह अलग बात है कि किसी कारण से शॉट सर्किट या पियर्सिंग कनेक्टर का कनेक्शन लूज होना इनके जलने का कारण हो सकता है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार