01 और 02 वैशाली के मुस्तफापुर में खैनी व्यवसायी की गोली मार हत्या

संवाद सहयोगी, महुआ (वैशाली)

कटहरा ओपी अंतर्गत मुस्तफापुर गांव में एक 55 वर्षीय किसान सह खैनी व्यवसायी सीताराम भगत की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना गुरुवार की सुबह की है। दो बाइक से आये चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।  यह वारदात उस समय हुई जब सीताराम भगत अपने दरवाजे पर चाय पी रहे थे। बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें चार गोलियां मारीं और आराम से निकल भागे।  घटना की खबर आग की तरह फैली और काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए। जानकारी मिलते ही कटहरा पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी और मामले की जांच शुरू कर दी।
मुखिया ने मास्क एवं साबुन का वितरण किया यह भी पढ़ें
सुबह सीताराम भगत अपने भाई के साथ घर के दरवाजे पर बैठे चाय पी रहे थे। तभी दो बाइक पर सवार चार युवक जिनकी उम्र 25 से 35 वर्ष रही होगी, मास्क लगाए हुए  पहुंचे। चारों युवकों ने दरवाजे पर खड़े सीताराम भगत के छोटे भाई राजाराम भगत से सीताराम भगत के संबंध में पूछा। छोटे भाई ने सीताराम भगत के बारे में बताया। उनलोगों ने सीताराम भगत  से कुछ बातें की। सीताराम भगत ने अपने भाई को उनलोगों के लिए भी चाय बनवाकर लाने को कहा। इसी दौरान अपराधियों ने सीताराम भगत को चार गोलियां मार दीं, जिससे उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।
जिस वक्त वारदात हुई, घर के लोग भी अपने काम में लगे हुए थे। गोली चलते की आवाज सुन सभी दौड़े लेकिन तब तक सभी अपराधी भाग निकले। घटना की सूचना कटहरा ओपी को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी। घटना के बाद स्वजनों का रोते-रोते हाल बुरा है।
इधर गांव के कुछ लोगों ने कहा कि दो दिन पूर्व सीता राम भगत का 25 वर्षीय  बड़ा पुत्र मुनीम उर्फ ब्रजभूषण भी गायब है, जिसकी खोजबीन सीताराम भगत अपने स्तर से कर रहे थे, लेकिन उसका भी  अब तक पता नहीं चला है। ग्रामीण हत्या की घटना को मृतक के बेटे के लापता होने की घटना से जोड़कर देख रहे हैं।
इधर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये हाजीपुर भेज दिया। घटना के संबंध में महुआ के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नरुल हक ने बताया कि पुलिस इस घटना की विभिन्न बिन्दुओं पर जांच कर रही है। मृतक के बड़े पुत्र के संबंध में भी पता लगा रही है। शीघ्र मामले का पर्दाफाश किया जायेगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार