सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

पकरीबरावां : नवादा-जमुई पथ पर धमौल सहायक थाना क्षेत्र के जमहड़िया गांव के समीप बुधवार को जनता बस की चपेट में आने से 35 वर्षीय मोहम्मद इकबाल उर्फ कयूम की मौत घटनास्थल पर हो गई। घटना के बाद आक्रोशित स्वजनों व ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। दिन के 11 बजे से किया गया जाम 4 घंटे तक जारी रहा। स्वजनों का आरोप था कि बस के खलासी द्वारा धक्का देने से वह नीचे जा गिरा और घटनास्थल पर उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार एवं धमौल ओपी प्रभारी नीरज कुमार घंटो लोगों का समझाने का प्रयास किया परंतु लोग मानने को तैयार नहीं हुए। अंतत: एसडीपीओ मुकेश कुमार साह एवं पुलिस इंस्पेक्टर लाल बिहारी पासवान घटनास्थल पर पहुंचे और स्वजनों को हरसंभव सहायता प्रदान किए जाने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। तब आवागमन बहाल हुआ। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने परिजनों को परिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपया का चेक एवं कबीर अंत्येष्टि के तहत 3 हजार रुपया प्रदान किए जाने का आश्वासन दिया। मौत के बाद लोगों का आक्रोश चरम पर था। लोगों ने पीछा कर बेलखुंडा मोड़ के समीप भाग रहे बस को पकड़ लिया और उसे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।
वारिसलीगंज विधायक ने पीएम के संदेश को घर घर पहुंचाने का जन अभियान चलाया यह भी पढ़ें
-------------------
मृतक अपने पीछे छोड़ गया एक पुत्र और एक पुत्री
पकरीबरावां : मो. इकबाल उर्फ कयूम मलिक की मौत के बाद मृतक की पत्नी तरन्नुम खातून को अपनी 8 वर्षीय पुत्री सुखिया खातून एवं 10 वर्षीय पुत्र सैफ के परवरिश की चिता सता रही है। मृतक की पत्नी चीख-चीख कर लोगों से बच्चे की परवरिश को लेकर यह कहती नजर आई की अब कौन हमारे बच्चों को संभालेगा, कैसे हमारे बच्चे पढ़ाई करेंगे। मृतक की पत्नी के करुण चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। हर कोई दुख की घड़ी में धैर्य से रहने की संतावना देते नजर आए। बताते चले कि मृतक लॉकडाउन के दौरान ही सऊदी अरब से अपना वतन वापस आया था और लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहा था। वह परिवार के जीविकोपार्जन के लिए काम पर जाने की तैयारी कर रहा था। उससे पहले ही काल ने उसे लील लिया। समाजसेवी सलमान खुर्शीद ने जिला पदाधिकारी से आपदा के तहत आश्रित स्वजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की मांग की है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार