आज से बंद हो जाएगा प्रखंड के दोनों क्वारंटाइन सेंटर

वारिसलीगंज : कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा वारिसलीगंज प्रखंड स्तर पर बनाया गया क्वारंटाइन सेंटर को शुक्रवार से बंद कर दिया जाएगा। अब प्रवासी व संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति को भी होम क्वारेंटाइन में रहना पड़ेगा।

बता दें कि वायरस फैलाव को रोकने के लिए सरकारी स्तर से एसएन सिन्हा कॉलेज, बीके साहू के साथ ही मनजौर इंटर विद्यालय में प्रवासियों व संदिग्ध रोगियों को रखने के लिए सेंटर बनाया गया था। एसएन सिन्हा महाविद्यालय में गुरुवार को मात्र दो प्रवासी व बीके साहू इंटर विद्यालय में 10 प्रवासी ही केवल क्वारेंटाइन हैं। जबकि इंटर स्कूल मंजौर में कोई भी प्रवासी नहीं रहने के कारण पहले ही बंद कर दिया गया है। इन दोनों विद्यालय के प्रवासियों का समय सीमा भी पूरा हो गया है ।जिन्हें शुक्रवार को छोड़ दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार जून माह के शुरुआत से ही बाहर से आ रहे प्रवासियों को सेंटर में जांच पड़ताल करके घर में ही सुरक्षित रहने की सलाह देकर घर भेज दिया जा रहा है। सरकारी स्तर से एक महीना पहले से ही दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों के लाने का कार्य काफी तेज गति से किया गया।जिसे देखते हुए सरकार के आदेशानुसार पदाधिकारियों द्वारा प्रखंड के साथ हीं सभी पंचायतों के सरकारी स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने का निर्देश दिया गया था। कुछ पंचायत व गांव में सेंटर बनाया गया जो मात्र एक सप्ताह तक चलने के बाद ही बंद कर दिया गया था। पंचायत में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में खाना नहीं मिलने के साथ ही सरकार द्वारा दिए जा रहे सामान आदि नहीं मिलने की शिकायत प्रवासियों द्वारा किया गया था।
सदर अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ और हंगामा यह भी पढ़ें
पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आरती अर्चना ने बताया की शुक्रवार से प्रखंड में बनाया गया सभी प्रकार के क्वारेंटाइन सेंटर को बंद कर दिया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार