पुलिस गिरफ्त से आरोपित के भागने पर बवाल

मधेपुरा। थाना क्षेत्र के छर्रापट्टी गांव में मजदूर को लेने पंजाब से आई बस के चालक से फर्जी पुलिस बनकर रुपये ठगी के आरोप में गिरफ्तार ठगों के पुलिस गिरफ्त से भागने की सूचना पर छर्रापट्टी और सिकरहटी के ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ठगों के पुलिस गिरफ्त से भागने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। बवाल के दौरान पुलिस पर पथराव भी किया। पथराव में थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस पदाधिकारी जख्मी हो गए। स्थिति अनियंत्रित होते देख कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा।

जानकारी के अनुसार शनिवार को लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत के वार्ड संख्या 08 छर्रापट्टी गांव में पंजाब से मजदूर को लेने आई बस चालक से कुमारखंड निवासी राजेश कुमार, प्रभाष यादव, प्रदीप कुमार, राजकुमार व संतोष कुमार मंडल स्कॉर्पियो वाहन से फर्जी पुलिस पदाधिकारी बनकर बस चालक पास पहुंचे और बस चालक से पास और आरसी की मांग कर जांच करने लगे। इस दौरान ठगों ने कागजात में गड़बड़ी बताकर बस चालक से 25 हजार रुपये की मांग की। रुपये की मांग करने पर बस में मजदूरों और ग्रामीणों ने संतोष कुमार,राजकुमार,प्रदीप कुमार को पकड़ कर पिटाई कर दी। वहीं घटना की सूचना थानाध्यक्ष को दी। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी भवेश चौधरी के हवाले ग्रामीणों ठगों को सुपुर्द कर दिया। इधर छर्रापट्टी गांव से ठगों को लेकर लौट रहे पुलिस पदाधिकारी व उनकी टीम से कुमारखंड निवासी अमित सिंह, फंटूस सिंह और कुमार सिंह ने आरोपियों को छुरा कर फरार हो गया। पुलिस की गिरफ्त से ठगों के भागने की सूचना मिलने पर छर्रापट्टी और सिकरहटी के सैकड़ों लोग उग्र हो गये। ग्रामणों ने पुलिस पदाधिकारी भवेश चौधरी और पुलिस कर्मियों को घेर लिया और धक्का मुक्की करने लगे। पुलिस पदाधिकारी के साथ धक्का मुक्की की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष पर भी ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पथराव होता देख थानाध्यक्ष कुमारखंड बाजार की ओर भागे। लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने बाजार में भी कई दुकानों में तोड़ फोड़ करते हुए पत्थर भी बरसाया। स्थिति को बिगड़ता देख थानाध्यक्ष ने मुरलीगंज और श्रीनगर थाना समेत बेलारी और भतनी ओपी अध्यक्ष को सूचना देकर बुलाया। सुचना पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल पर हमला कर दिया। पत्थरबाजी में थाना अध्यक्ष का हाथ टूट गया। पुलिस पदाधिकारी भवेश चौधरी को शरीर में काफी चोटें आई। मामला गंभीर होता देख थानाध्यक्ष ने घटना की जानकारी एसपी संजय कुमार सिंह को दी। सुचना मिलेत ही एसपी संजय कुमार, डीएसपी वसी अहमद,एसडीएम वृन्दालाल पुलिस बल के साथ पहुंचकर बबाल काट रहे लोगों को अपने अपने घर वापस जाने को कहा। इस दौरान उपद्रव मच राहे प्रमोद ऋषिदेव को गिरफ्तार कर लिया एवं पुलिस ने अन्य उपद्रवियों को खदेड़ दिया। रात भर चली छापेमारी पुलिस गिरफ्त से भागे आरोपियों में प्रभाष यादव एवं संतोष कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं आरोपी राजेश कुमार के घर से घटना के उपयोग में लाई गयी स्कॉर्पियो वाहन को जब्त कर लिया।
60 पाउच देसी महुआ शराब के युवक गिरफ्तार यह भी पढ़ें
आरोपित समेत उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज मजमा बनाकर पुलिस पदाधिकारी पर हमला करने समेत सरकारी संपत्ति को क्षतिग्रस्त करने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर गोपेंद्र कुमार सिंह द्वारा प्रमोद ऋषिदेव समेत 13 नामजद एवं 70 से 80 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं पुलिस के कब्जे से ठगी के आरोपी को छुरा कर भागने के आरोप में पांच आरोपी समेत तीन अन्य पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार